क्रिकेट के लिए कोहली ने छोड़ी ये चीज, 3 साल से नहीं लगाया हाथ


नई दिल्ली(2 मई): भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियन्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए मैच में एक चौंकाने वाला बयान दिया।


- विराट ने कहा कि उन्होंने 3 साल से दाल मखनी और बटर चिकन को हाथ तक नहीं लगाया है। ये किसी भी नॉर्थ इंडियन की सबसे फेवरेट डिश में से एक होती हैं। एक प्री मैच शो में विराट ने यह खुलासा किया।


- पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखने वाले और खाने के बेहद शौकीन विराट की फिटनेस के प्रति दृढ़ता गजब की है। कई साल पहले अपनी खराब आदतों और अस्वस्थ जीवन शैली के बाद 28 साल के विराट ने अपनी फिटनेस पर ध्यान देना शुरू किया और स्वास्थ्य के लिए खराब खाने को छोड़कर प्रोटीन डाइट को अपना लिया।


- एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि उनका मेटाबॉलिजम इस तरह का कि यह सामान्य से दोगुना नुकसान पहुंचाता है। इसलिए उन्हें जंक फूड और फैट बढ़ाने वाले खाने को छोड़ना पड़ा, जिसमें दाल मखानी और बटर चिकन भी शामिल है। चावल और चिप्स के बजाय वह वीट क्रैकर्स, सालमन और सुशी जैसे प्रोटीन फूड खाते हैं। हाल ही कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि विराट फ्रांस से आया हुआ स्पेशल पानी ही पीते हैं।


- विराट ने इंटरव्यू में कहा था, तीन साल से मैंने बटर चिकन और दाल मखनी नहीं खाई है। मैं समझ चुका हूं कि ज्यादा जरूरी क्या है। उनके बचपन के दिनों को याद करते हुए उनके कोच राजकुमार शर्मा बताते हैं कि उन्हें बटर चिकन और रोल्स बहुत पसंद थे। लेकिन अब वह टीम के कप्तान और देश के टॉप क्रिकेटर हैं, इसलिए उन्हें अब न सिर्फ मैदान पर टीम के लिए बल्कि बाहर भी उदाहरण बनना पड़ेगा।