चोटिल विराट ने तोड़ा IPL का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, बोले- जीत के लिए तो 10 टांके भी मंजूर

कोलकाता (17 मई): विराट का नाम आते ही क्रिकेट के रिकॉर्ड नजर के सामने घूमने लगते हैं। करोड़ों क्रिकेट फैन्स के दिलों पर राज करने वाले विराट ने आईपीएल में किसी भी एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यह रिकॉर्ड पहले उन्ही की टीम के क्रिस गेल के नाम था जिन्होंने 2012 के आईपीएल सीजन में 14 इनिंग्स में 733 रन बनाए थे। 

विराट कोहली ने 2016 के आईपीएल टूर्नामेंट में महज 12 इनिंग में ही 752 रन बना लिए हैं। इस तरह वे एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। सोमवार को कोलकाता में खेले गए केकेआर के खिलाफ मैच में कोहली ने 51 गेंदों पर 75 रन की धमाकेदार पारी खेली और इसी के साथ उन्होंने गेल का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें- कोहली के खिलाफ दिखा गंभीर का 'डर्टी गेम', देखिए वीडियो...

चोट लगने के बाद भी खेले विराट
विराट कोहली को केकेआर के खिलाफ मैच के दौरान कैच पकड़ते समय हाथ में चोट लगी। खून बहने लगा। लेकिन कोहली ने हार नहीं मानी और चोट की परवाह किए बगैर मैदान पर उतर गए। इसके बाद उन्होंने न केवल 75 रन की शानदार पारी खेली, बल्कि साथ ही उन्होंने टीम को एक बड़े मैच में जीत भी दिलाई। 

चोट को लेकर उन्होंने कहा कि बड़ा कट लगा है। मेरा हाथ बेहद दुख रहा है। ऐसा लग रहा है कि मुझे सात या आठ टांके आएंगे। लेकिन अगर टीम जीतती रहे तो 10 टांके आ जाएं, तब भी मुझे हर्ज नहीं है।