विराट ने बदल दी वर्ल्ड क्रिकेट की चाल...

नई दिल्ली (6 फरवरी): अगर किसी से भी क्रिकेट फैन्स से ये पूछा जाए कि वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे लड़ाकू टीम कौन सी है ? सबसे बदतमीज खिलाड़ी किस टीम में है ? तो हर किसी का एक ही जवाब होगा ऑस्ट्रेलिया, लेकिन अब तस्वीर बदल चुकी है। अब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हारने-जीतने की नहीं बल्कि विराट से बचने की बात कर रहा है।

भारत आने से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दुबई में विराट से बचने का प्लान बना रहे हैं। जबकि भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 23 फरवरी से होना है। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अभी से पसीना बहाने लगे हैं।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी को सबसे ज्यादा डर लग रहा है विराट कोहली से। बौतर कप्तान विराट ने 5 टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया है। घरेलू मैदान पर विराट अभी तक अजेय रहे हैं। इतना ही नहीं विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने जिन पांच सीरीज में जीत दर्ज की है, उसमें विराट ने 19 मैच की 30 पारियों से 1648 रन अपने नाम किए हैं, 58.85 की औसत से 5 शतक के साथ।

कप्तान बनने के बाद विराट बल्ले से और भी खतरनाक हो गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को विराट का ये प्रदर्शन अभी भी परेशान कर रहा होगा। जब विराट ने 2014-15 के दौरे पर 4 मैच की 8 पारियों से 692 रन बना डाले थे 4 शतक के साथ।

तभी तो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने अपनी टीम को आगाह किया है। भारत घरेलू मैदान पर शानदार खेल दिखा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के लिए विराट की चुनौती बड़ी रहने वाली है। भारत ने पिछली 20 घरेलू सीरीज में से केवल एक ही सीरीज गंवाई है। हम 

आपको बता दें कि आखिरी बार अपने घर में टीम इंडिया 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज हारा थी। ऑस्ट्रेलिया ने भारत में आखिरी बार 2004 में कोई टेस्ट सीरीज भारत में जीती थी।

साफ है कि विराट कोहली का डर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के दिलो दिमाग में पूरी तरह घर कर गया है, जिसके बाद ये कहा जा सकता है कि ऑस्ट्रेलिया के इस डर के आगे विराट की जीत पक्की है।