जब कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज फॉकनर को कहा, ‘गहरी नींद' में क्यों हैं...

नई दिल्ली (22 जनवरी): दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों शुमार हो चुके भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली कंगारुओं को उन्हीं की भाषा में जवाब देना बखूबी जानते हैं। मेलबर्न के बाद कैनबरा में भी कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जेम्स फॉकनर पर तंज कसा। 

क्या कहा कोहली ने कैनबरा वनडे के दौरान विराट एक तेज सिंगल के लिए भागे और फॉकनर विकेट पर डायरेक्ट थ्रो करने से चूक गए, जिस पर विराट ने कहा, 'You were fast asleep there.' इसके बाद उन्होंने बल्ले से सोने का इशारा भी किया।

मेलबर्न में कहा था कि मैंने तुम्हारी खूब धुनाई की है... इससे पहले मेलबर्न मैच के दौरान फाकनर ने जब कोहली को भड़काने की कोशिश की थी तो भारतीय बल्लेबाज ने माकूल जवाब देते हुए कहा था, 'मैंने अपने जीवन में कई बार तुम्हारी गेंदों की धुनाई की है। जाओ और गेंदबाजी करो।' कैनबरा में कोहली ने मेलबर्न की अपनी फार्म को आगे बढ़ाते हुए बायें हाथ के गेंदबाज फाकनर की 16 गेंद पर चार चौकों की मदद से 29 रन जुटाए थे।

कोहली की सफाई... कोहली ने दो दिन पहले भारतीय टीम के फेसबुक पेज पर प्रशंसकों से बात करते हुए कहा था, 'विरोधी टीम के पास शब्दों के इस्तेमाल का पूरा अधिकार है जब तक कि यह सीमा पार नहीं करें। आपके पास भी जवाब देने का पूरा अधिकार है जब तक कि इससे सीमा पार नहीं हो।'