कुंबले के इस्तीफा देने के बाद कोहली ने पहली बार खोली जुबान

नई दिल्ली(23 जून): टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पूर्व कोच अनिल कुंबले के इस्तीफा देने के बाद पहली बार बयान दिया है। वेस्ट इंडीज के खिलाफ होने वाले पहले वनडे से मुकाबले से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने कहा कि वे ड्रेसिंग रूम की पवित्रता को बनाए रखना चाहते है और वो कभी नहीं बोलेंगे कि अंदर क्या हुआ। ड्रेसिंग रूम में जो कुछ भी होता है वह हम सभी के लिए बहुत ही पवित्र होता है। यह कुछ ऐसा होता है जो मैं सार्वजनिक परिदृश्य में विस्तार से नहीं बोल सकता।

- कोहली ने कहा कि अनिल भाई ने अपने विचार रखे और हटने का फैसला लिया। हम सब उनके फैसले का सम्मान करते हैं। कोहली ने कहा कि हमने पिछले 3-4 सालों में एक संस्कृति बनाई है कि जो कुछ भी ड्रेसिंग रूम में हुआ, वो बाहर ना जाए। हमने इसे बनाए रखने की कोशिश की है। हमारे लिए ये सर्वोपरि है। अनिल भाई की राय का मैं सम्मान करता हूं।

- कोहली ने कहा कि उन्होंने और उनके खिलाड़ियों ने कुंबले की बतौर खिलाड़ी उपलब्धियों का हमेशा सम्मान किया है। कप्तान ने बहुत ही सतर्कता से स्पष्ट किया कि वह कोच कुंबले की भूमिका के बारे में बात नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, बतौर क्रिकेटर और उन्होंने जो इतने वर्षों तक खेलकर देश के लिए उपलब्धि हासिल की है, मैं उनका पूरा सम्मान करता हूं। उनसे सम्मान वापस नहीं लिया जा सकता। हम सभी उनका पूरा सम्मान करते हैं। जब उनसे कुंबले के कोचिंग के दौरान दृष्टिकोण के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपनी बात पर कायम रहते हुए कहा, जैसा कि मैंने कहा कि मेरे लिए सबसे अहम ड्रेसिंग रूम की गोपनीयता को बरकरार रखना है और जो कुछ भी चेंजिंग रूम में होता है, वो हम सभी के लिए काफी निजी और अहम होता है।