कोहली और कुंबले के बीच विवाद पर बोले गांगुली


नई दिल्ली(3 जून): टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली और कोच कुंबले के बीच विवाद पर बयान दिया है।

पिछले कुछ दिनों में मीडिया में कोच और कप्तान के बीच मनमुटाव की खबरें खूब देखने को मिली थीं। साल 2005 में सौरव गांगुली भी ऐसी ही परिस्थिति में थे। उस समय टीम इंडिया के कोच ग्रैग चैपल और सौरव गांगुली के बीच खासा टकराव देखने को मिला था। अब गांगुली को लगता है कि कुंबले और कोहली जिम्मेदार शरीफ व्यक्ति हैं। वे जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं और समस्याओं से आराम से निजात पा लेंगे।


- गांगुली को नहीं लगता कि इसका प्रभाव टीम के प्रदर्शन पर पड़ेगा। उन्हें लगता है कि खिलाड़ी पेशेवर हैं और मुद्दे को उसी तरह से देखते हैं।


- उन्होंने बताया कि वह दोनों से बातें करने की उम्मीद कर रहे हैं लेकिन अभी उसके लिए समय मिलना जरूरी है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि किस तरह से क्रिस्टियानो रोनाल्डो अब और तब विवादों में रहने के बावजूद मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं।


- गांगुली ने बताया, “इससे समझोता करें। आपका नाम है, आप टीम इंडिया के कप्तान है, आप टीम इंडिया के कोच हैं। आपको इससे समझौता करना होगा। शांत रहें और अपना स्वाभाविक गेम खेलो। मुझे नहीं पता कि इसका खिलाड़ियों पर असर पड़ रहा है। इस पर कोई अनिश्चितता है या नहीं है, मैं नहीं जानता। बहरहाल हमें इंतजार करके इसे देखना होगा। हम सभी बातें कर सकते हैं। पर यहां दो असाधारण क्रिकेटर हैं। विराट कोहली और अनिल कुंबले । ये जिम्मेदार क्रिकेटर हैं। वे जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं।”


- गांगुली ने आगे कहा, “मैं मैदान पर सुबह 8 बजे से हूं। मुझे साधारण तौर पर खिलाड़ियों और विराट से बात कर लेनी चाहिए थी। लेकिन मैंने नहीं की। न ही मैं करने का इच्छुक हूं। हर कोई विवादों का सामना करता है। उससे निपटो और आगे बढ़ जाओ। आपको उसके बार में चिंता नहीं करनी चाहिए। पेशेवर लोग रास्ते ढूंढ लेते हैं। क्रिस्टियानो रोनाल्डो को देखो। वह हर सप्ताह विवादों में रहते हैं लेकिन वह आते हैं और रियल मैड्रिड को चैंपियंस लीग के फाइनल में ले जाते हैं।”