चैंपियंस ट्रॉफी: पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर विराट कोहली ने कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली (24 मई ): भारतीय क्रिकेट टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए बुधवार शाम को इंग्लैंड के लिए रवाना होने जा रही है। टीम के कप्तान विराट कोहली ने उससे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दौरे के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हम प्लेइंग इलेवन में सबसे बेहतर टीम को मैदान पर उतारेंगे। साथ ही कोहली ने कहा कि हम सिर्फ जीतने के लिए खेलता चाहते हैं।

कोहली ने कहा पाकिस्तान के खिलाफ मैच क्रिकेट फैंस के लिए हमेशा से रोमांचक रहा है लेकिन हमारी तरह से कुछ नहीं बदलेगा और वह बाकी मैचों की तरह ही खेल का हिस्सा रहेगा। भारत चैंपियंस ट्रॉफी का पहला मैच 4 जून को पाकिस्तान के खिलाफ बर्मिंघम में खेलेगा। उन्होंने कहा कि दौरा चुनौतीपूर्ण जरूर है, क्योंकि दुनिया की सभी बेहतर टीमों इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं।

कोहली ने भारतीय टीम में युवराज सिंह और धोनी की मौजूदगी को सबसे अहम बताते हुए कहा कि इन दोनों सीनियर खिलाड़ियों से टीम को मजबूती मिलेगी। एक जून से इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज होने जा रहा है, हालांकि मैनचेस्टर में हुए आतंकी हमले के बाद आईसीसी ने टूर्नामेंट की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है। इसी के मद्देनजर बीसीसीआई के सिक्युरिटी चीफ नीरज कुमार इंग्लैंड में हैं, जहां वो भारतीय टीम की सुरक्षा की समीक्षा करेंगे।

आठ टीमों के बीच होने वाला ये टूर्नामेंट 1 से 18 जून तक इंग्लैंड और वेल्स में खेला जायेगा। टीमों को दो ग्रुप्स में बांटा गया है। ग्रुप ए में मेजबान इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश को रखा गया है जबकि ग्रुप बी में पिछली विजेता भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका जैसी दिग्गज टीमें मौजूद हैं। सभी टीमें 3-3 लीग मुकाबले खेलेंगी और दोनों ग्रुप से दो शीर्ष टीमें सेमीफइनल में प्रवेश करेंगी।

टीम में शामिल खिलाड़ी

विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, मनीष पांडे, एमएस धोनी, केदारनाथ जाधव, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, जस्प्रीत बुमरा, मोहम्म शमी।