कोहली ने की डिविलियर्स की जमकर तारीफ, बोले- उनकी तरह खेलना नहीं आता

नई दिल्ली(19 अप्रैल): टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है। दोनों ही इन दिनों आईपीएल के 11वें सीजन में आरसीबी की ओर से खेल रहे हैं। दोनों ही दिग्गज बल्लेबाज करीबी दोस्त भी हैं। 

कोहली इस आईपीएल सीजन में अब तक खेले गए 4 मैचों में 201 रन बना चुके हैं और ऑरेंज कैप पर फिलहाल उनका कब्जा है, जो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को मिलती है। कोहली ने कहा कि उनके पास डिविलियर्स की तरह आसानी से बड़े शॉट्स खेलने वाले टैलेंट का सेट नहीं है। कोहली ने कहा कि 'वह डिविलियर्स की तरह हैरतअंगेज शॉट्स नहीं खेल सकते। कोहली ने कहा है कि उन्हें एबी डिविलियर्स की तरह खेलना नहीं आता है।'

कोहली ने कहा 'मैंने अक्सर इस मुद्दे पर चर्चा होते सुना है कि मुझमें और डिविलियर्स में कौन बेहतर बल्लेबाज है। मैं सभी फॉरमेट में खेल सकता हूं। लेकिन मैं ऐसे शॉट्स नहीं खेल सकता जैसा डिविलियर्स मैदान पर खेलते हैं।

कोहली ने कहा, मैं डिविलियर्स की तरह अलग-अलग प्रकार के अद्भुत शॉट्स नहीं खेल सकता। लोग एबी को इसलिए पसंद करते हैं, कितनी उनमें योग्यता है अद्भुत शॉट्स खेलने की।

कोहली ने कहा, 'एबी तेंज गेंदबाजों को भी रिवर्स स्वीप कर छक्का मार सकते हैं जो कि मैंने कभी नहीं देखा है। लोग कहते हैं कि मैं डिफेंसिव होकर खेलता हूं। यह सच है कि मैं उस तरह से नहीं खेल सकता क्योंकि मैंने कभी वैसे शॉट्स की प्रैक्टिस नहीं की है।