कोहली की विराट पारी की बदौलत भारत को मिली मजबूती


नई दिल्ली (19 नवंबर): विशाखापट्टनम टेस्ट में टीम इंडिया ने अंगरेजों को पहली पारी में 255 रनों पर समेटने के बाद तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में तीन विकेट खोकर 98 रन बना लिए। इसी के साथ भारत ने अभी तक 298 रनों की कुल बढ़त हासिल कर ली है।

हालांकि दूसरी पारी में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। मुरली विजय सिर्फ 3 रनों की छोटी पारी खेल कर चलते बने। केएल राहुल दूसरी पारी में भी फ्लॉप साबित हुए और उन्होंने कुल 10 रन ही बनाए। वहीं चेतेश्वर पुजारा 24 गेंदो का सामना करने के बाद 1 रन बना कर आउट हुए। दूसरे छोर पर टीम इंडिया का विराट कप्तान खूंटा गाड़ कर खड़ा हो गया, क्योंकि विराट को हर हाल नें चाहिए 400 रनों का टारगेट। पहली पारी में 167 रनों की पारी खेलने के बाद विराट ने दूसरी पारी में भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

दूसरी पारी में भी एक बार फिर बेन स्टोक्स विराट से पंगा लेने की कोशिश की और लगातार विराट के खिलाफ बाउंसर भी फेंके, लेकिन विराट के आगे किसी भी गेंदबाज की एक नहीं चली। दूसरी पारी में विराट कोहली 56 रनों पर नाबाद हैं जबकि टीम इंडिया की कुल बढ़त 298 रनों की हो गई की। अब चौथे दिन टीम इंडिया एक बार फिर इंग्लैंड की अग्निपरीक्षा लेगी वो भी अपने स्पिन अटैक से।

विशाखापट्टनम में तेज गेंदबाजों को भी काफी मदद मिल रही है। अनफिट होने के बावजूद स्टुअर्ट ब्रॉड ने आज शानदार गेंदबाजी की। अब देखने वाली बात ये होगी कि इंग्लैंड के खिलाफ विराट को कल जीत मिलती है या फिर मैच के पांचवें दिन।