यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे भारतीय बने विराट कोहली

नई दिल्ली ( 5 फरवरी ): भारतीय टीम के विराच कोहली इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। अब कोहली ने अपने खाते में एक और उपलब्धि दर्ज की है। क्रिकेट की बाइबिल कही जाने वाली पत्रिका विजडन ने भारतीय कप्तान को अपने 2017 संस्करण के मुखपृष्ठ पर जगह दी है। उनसे पहले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर इस पत्रिका के मुखपृष्ठ पर आ चुके हैं। कोहली यह उपलब्धि हासिल करने वाले एशिया के तीसरे और भारत के दूसरे खिलाड़ी हैं।

कोहली ने पिछले साल बेहतरीन प्रदर्शन किया था। हाल ही में सीमित ओवरों में पहली बार कप्तान बनने के बाद उन्होंने वनडे और टी-20 सीरीज में इंग्लैंड को पटखनी दी। विजडन के मुखपृष्ठ पर उनकी मौजूदगी बीते साल में उनके बेहतरीन प्रदर्शन का ही तोहफा है। विजडन की पत्रिका के नए संस्करण के मुखपृष्ठ का रंग पीला है और विराट इसमें सफेद पोशाक पहने रिवर्स स्वीप शॉट खेलते दिखाई दे रहे हैं।

 वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने पत्रिका के संपादक लॉरेंस बूथ के हवाले से लिखा है, ‘यह इस बात को दर्शाता है कि वह आधुनिक युग के खिलाड़ी हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने के कारण कोहली इस समय सभी के दिमाग पर छाए हुए हैं। उन्होंने स्टीवन स्मिथ, जो रूट, अब्राहम डिविलियर्स और केन विलियमसन जैसे खिलाड़ियों को पछाड़ा है।’

पत्रिका ने सचिन को 2014 में उनके संन्यास के बाद इस पेज पर जगह दी थी लेकिन कोहली ने अपने करियर के आठवें साल में ही यह उपलब्धि हासिल की है। विजडन का 2017 का संस्करण अप्रैल में रिलीज होगा।