पहले दिन छाए रहे विराट, टीम इंडिया को दिलाई मजबूती


नई दिल्ली (17 नवंबर): विशाखापट्टनम में खेले जा रहे इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कप्तान विराट कोहली की नाबाद 151 रनों की पारी की बदौलत टीम इंडिया मजबूत स्कोर की तरफ बढ़ गई है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 4 विकेट खोकर 317 रन बना लिए थे। कप्तान कोहली के साथ आर अश्विन 1 रन पर नाबाद पवेलियन लौटे।

टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को उस समय बड़ा झटका लगा जब गौतम गंभीर की जगह खेलने आए केएल राहुल बिना खाता खोले ही लौट गए। उनके बाद मुरली विजय भी मात्र 20 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। 22 रन पर टीम इंडिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कप्तान कोहली ने पुजारा के साथ मोर्चा संभाला और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 226 रन जोड़ते हुए अपने-अपने शतक जड़े।

पहले पुजारा ने 184 गेंदों में 11 चौके और 2 छक्कों की मदद से शतक जड़ा तो फिर कप्तान कोहली ने 154 गेंदों में 12 चौके लगाकर कैरियर का 14वां शतक बनाया। हालांकि इसके बाद पुजारा (119) आउट हो गए तो कोहली ने रहाणे के साथ मिलकर 68 रन जोड़े। लेकिन पहले दिन का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले ही रहाणे भी 23 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। वैसे तब तक टीम इंडिया का स्कोर 300 के पार पहुंच चुका था।