VIRAL: गे-कपल की बच्चे के साथ फोटोग्राफ का ऐसे हो रहा है 'मिसयूज़'

नई दिल्ली (5 मार्च): आयरलैंड में दो पुरुषों के उनके नवजात बच्चे के साथ इस तस्वीर का 'सेम-सेक्स सरोगेसी' के खिलाफ कैंपेन के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है। हालांकि, इस फोटोग्राफ के लिए ना तो फोटोग्राफर की और ना ही इस कपल की अनुमति ली गई है।

ब्रिटिश अखबार 'द इंडिपेंडेंट' की रिपोर्ट के मुताबिक, फरवरी में आयरलैंड में आम चुनाव लड़ने वाली दक्षिणपंथी उम्मीदवार मैरी फिट्सगिबन ने यह फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है। यह फोटो फिट्सगिबन के अधिकारिक फेसबुक पेज पर 12 फरवरी को आम चुनावों से दो सप्ताह पहले पोस्ट की गई। इसके साथ हैशटैग #no2surrogacy भी चलाया गया।

उन्होंने ट्विटर पर भी यह फोटोग्राफ शेयर की। इस फोटोग्राफ लिंडसे फोस्टर ने ली थी। जिसमें कनाडा के कपल फ्रैंक नील्सन और बीजे बैरन को उनके सरोगेसी के जरिए जन्मे नवजात बच्चे के साथ दिखाया गया है। हालांकि, फोटोग्राफर फोस्टर ने 'द जरनल' को बताया कि उन्होंने इस तस्वीर का एक "गलत मतलब निकालने" का विरोध किया। जिसमें उनका यकीन नहीं है। उन्होंने कहा, इस तस्वीर का राजनैतिक उम्मीदवार की तरफ से गलत इस्तेमाल किया जा रहा है।

दूसरी तरफ बच्चे के पिता बैरन ने प्रतिक्रिया में दूसरे सेम-सेक्स कपल्स को इस फोटो को हैशटैग #WeAreFamily के साथ ट्वीट करने के लिए प्रोत्साहित किया।