विनोद खन्ना कभी अमिताभ बच्चन के स्टारडम के लिए बन गए थे खतरा

मुंबई (27 अप्रैल): बॉलीवुड अभिनेता विनोद खन्ना ने 70 साल की उम्र में अस्पताल में अंतिम सांस ली। विनोद खन्ना का बॉलीवुड करियर काफी रोमांचक रहा है। इन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत छोटे रोल से की थी, इनमें ज्यादातर नेगेटिव रोल थे। इसके बाद ये जल्द ही लीड रोल निभाने लगे।


यह कहना गलत नहीं होगा कि इन्होंने जहां भी काम किया, वहीं अपनी एक्टिंग का लौहा मनवाया। विनोद खन्ना ने अमिताभ बच्चन के साथ कई सुपरहिट मूवी की हैं। यह भी कहा जाता है कि एक समय में अमिताभ बच्चन के स्टारडम के लिए विनोद खन्ना खतरा बन गए थे। बॉलीवुड के बाद उन्होंने राजनीति ज्वाइन कर ली और राजनीति में रहते हुए भी उन्होंने अच्छा नाम कमाया।


1997 में बीजेपी के मेंबर बनने के बाद विनोद नेता भी बन गए। वर्ष 1997 और 1999 में वे दो बार पंजाब के गुरदासपुर क्षेत्र से भाजपा की ओर से सांसद चुने गए। 2002 में वे संस्कृति और पर्यटन के केन्द्रीय मंत्री भी रहे। सिर्फ 6 माह पश्चात ही उनको अति महत्वपूर्ण विदेश मामलों के मंत्रालय में राज्य मंत्री बना दिया गया। सलमान खान स्टारर 'दबंग' सीरीज की फिल्मों में अहम किरदार निभा चुके विनोद शाहरुख की 'दिलवाले' में भी नजर आ चुके हैं।