मुंबई एयरपोर्ट पर नमाज अदा करने को लेकर विवाद

मुंबई (10 जुलाई):  मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शनिवार को देर रात नमाज़ अदा करने को लेकर विवाद हो गया है। बताया जा रहा है शनिवार को कुछ मुस्लिम यात्री एयरपोर्ट पर बीच रास्ते में ही नमाज़ पढ़ने के लिए बैठ गए। इससे यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।  इन सब परेशानी के चलते विनीत गोयनका नाम के एर यात्री ने इस पर आपत्ति जताई।

 गोयनका ने एयरपोर्ट पर तैनात जवानों से कहा कि एयरपोर्ट पर जब नमाज अदा करने के लिए अलग से रूम की व्यवस्था है तो किसी को बीच रास्ते में नमाज़ अदा क्यों करने दे रहे हो। अगर इन्हें अनुमति दे रहे हो तो मुझे भी पूजा की अनुमति दो।  

गोयनका का यह भी आरोप है कि सीआईएसएफ जवान ने दुर्व्यवहार किया और हिंदुओं के प्रति अपमानजनक टिप्पणी की। इसके बाद गोयनका ने एयरपोर्ट पर धरना प्रदर्शन शुरू किर दिया।  विनीत का आरोप है कि उनकी पत्नी ने जब धरना प्रदर्शन की तस्वीरों को कैमरे में कैद करना चाहा तो जवान ने कैमरा छीनने की कोशिश की।

 गोयनका ने इसके खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी है, औप उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को भी खत लिखा है। साथ ही सीआईएसएफ के जवान के गलत व्यवहार के लिए भी स्थानीय सीआईएसएफ प्रमुख से भी शिकायत की है।