कई इंटीमेट संबंध रखने वाले स्विंगर्स के बोल्ड थीम पर बनी है 'लव गेम्स'

 

नई दिल्ली (1 अप्रैल) :  भट्ट कैंप की अपकमिंग फिल्म 'लव गेम्स'  अपने ट्रेलर की वजह से बेशक दर्शकों को बहुत 'बोल्ड एंड सेंसेशनल'  लग रही हो, लेकिन इसके निर्देशक विक्रम भट्ट का कहना है कि ये फिल्म बहुत ही निजी है और ये उनकी खुद की कहानी पर आधारित है।  

'लव गेम्स'  के थीम को स्विंगर्स के इर्द-गिर्द रखा गया है। स्विंगर्स यानि जो किसी रिलेशनशिप में होते हुए भी दूसरों के साथ अंतरंग संबंध रखते हैं। इस फिल्म की कहानी ऐसे ही एक कपल पर है जिनके किरदार पत्रलेखा और गौरव अरोड़ा ने निभाए हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक विक्रम भट्ट ने कहा, "ये फिल्म मेरी कहानी से प्रेरित है। मैंने महिलाओं को डेट किया। मैं एक स्विंगर के साथ रहा। हालांकि मैंने ये (स्विंगिंग) खुद कुछ खास नहीं किया। लेकिन मैंने इस ज़िंदगी को बहुत करीब से देखा।"

बता दें कि 'लव गेम्स' 8  अप्रैल को रिलीज़ हो रही है। फिल्म में तारा अलिशा बेरी की भी अहम भूमिका है। विक्रम भट्ट ने कहा कि एक शॉपिंग मॉल में उनकी 20 वर्षीय एक लड़की के साथ बात हुई। उसी से उन्हें लगा कि देश में ऑडियंस अब बोल्ड टॉपिक्स पर फिल्में देखने के लिए तैयार हैं।   

विक्रम भट्ट के अनुसार उन्होंने उस लड़की से कहा कि ऑडियंस बोल्ड फिल्में देखने के लिए तैयार नहीं है। इस पर उस लड़की ने कहा, "दर्शक तो बरसों से तैयार हैं लेकिन फिल्मकार इसके लिए तैयार नहीं है। आज इंटरनेट के युग में जहां कई डेटिंग साइट्स हैं, ये कहना बेतुका है कि ऑडियंस बोल्ड थीम देखने के लिए तैयार नहीं हैं।"

'1920', 'अनकही', 'हॉन्टेड' जैसी फिल्में बना चुके विक्रम भट्ट को इस फिल्म पर सेंसर बोर्ड से कोई मुद्दा नहीं झेलना पड़ा। उन्होंने फिल्म को सीधे फिल्म सर्टिफिकेशन अपीलेट ट्रिब्यूनल से पास कराया है। विक्रम भट्ट ने कहा, फिल्म को ए सर्टिफिकेट मिला है। हम सीधे ट्रिब्यूनल में गए और बिना किसी कट ये फिल्म पास हो गई।

विक्रम भट्ट ने कहा, "फिल्मों के लिए कुछ कैटेगरी बनाई जानी चाहिए जैसे कि 'हिंसा', 'बैड लैंग्वेज', 'अश्लीलता', 'नग्नता'। एक कमेटी फिल्म को देखे और जिस में वो फिट बैठती हो उस कैटेगरी को तय करे। इसी तरह फिल्म के पोस्टर पर भी ऐसे टैग साफ दिखने चाहिए जिससे कि दर्शक को पहले से पता हो कि जो फिल्म देखने जा रहा है, उसमें क्या देखने को मिलेगा। ये सीधा समाधान है।" 

देखिए 'लव गेम्स' का ट्रेलर- 

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=0Mb0cn4mEFE[/embed]