विजेंदर सिंह ने पाकिस्तानी आमिर खान को दी फाइट की चुनौती

नई दिल्ली (16 जुलाई): भारत के स्टार प्रोफेशनल बॉक्सर और ओलंपिक पदक विजेता विजेंदर सिंह चीन के फाइटर जुल्फिकार मैमेतअली से भिड़ने को तैयार हैं। विजेंदर डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक मिडिलवेट चैंपियन हैं और वह पांच अगस्त को मुंबई के वर्ली में डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट चैंपियन जुल्फिकार का सामना करेंगे। खास बात यह है कि ये दोनों ही पेशेवर मुक्केबाज बनने के बाद अजेय हैं। लेकिन, इससे पहले विजेंदर ने आमिर खान को चेताया है। वह इस पाकिस्तानी मूल के प्रोफेशनल ब्रिटिश बॉक्सर से कहीं भी, किसी भी समय लड़ने को तैयार हैं।

दरअसल, प्रो-बॉक्सिंग में अबतक अपराजेय विजेंदर के बारे में हाल ही में आमिर ने कहा था कि उन्हें कमजोर नहीं, तगड़े प्रतिद्वंद्वियों से लड़ना चाहिए। विजेंदर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, 'अगर वह मेरे बारे में बात करना चाहता है, तो वह मुझसे लड़ता क्यों नहीं? ' यह पूछे जाने पर कि आमिर ही नहीं, भारतीय प्रो-बॉक्सर प्रदीप सिंह सिहाग का भी कहना है कि आपकी तकनीक सही नहीं है। इस पर आमिर ने कहा कि मीडिया का ध्यान खींचने के लिए ऐसे बयान दिए जाते हैं। ऐसे लोग पहले तो ओलंपिक मेडल, एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ मेडल जीतकर ही मेरे बारे में बात करें।

आमिर खान ने प्रोफेशनल करियर में अबतक 35 मुकाबले खेले हैं। इनमें से 31 में उन्होंने जीत हासिल की है। विजेंदर के नाम पर पेशेवर मुक्केबाजी में आठ जीत दर्ज हैं। जिनमें से सात उन्होंने नॉकआउट और एक सर्वसम्मत फैसले से जीत हासिल की। विजेंदर ने 2015 में प्रोफेशनल बॉक्सर में कदम रखा था। उधर, जुल्फिकार की बात करें, तो उन्होंने 9 मुकाबले लड़े हैं और एक भी मुकबला नहीं गंवाया है।