हार्दिक पांड्या की जगह टीम में शामिल हुआ ये ऑलराउंडर खिलाड़ी

नई दिल्ली (27 फरवरी): अफ्रीका दौरे पर वनडे और टी-20 सीरीज में जीत के बाद अब भारतीय टीम श्रीलंका में होने वाली टी-20 ट्राई सीरीज में हिस्सा लेगी। इस ट्राई सीरीज के लिए भारतीय टीम में तमिलनाडु के ऑलराउंडर विजय शंकर की वापसी हुई है। उन्हें टीम में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जगह मौका दिया गया है। विजय इससे पहले भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा तब थे जब श्रीलंका टीम भारत दौरे पर आई थी। हालांकि उन्हें किसी टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिल पाया था लेकिन टी 20 सीरीज में उन्हें खेलने का मौका मिल सकता है।  

विजय शंकर तमिलनाडु के ऑलराउंडर हैं और वो चर्चा में पहली बार तब आए थे जब वो वर्ष 2014 में आइपीएल में चेेन्नई टीम का हिस्सा बने थे। विजय में गेंद और बल्ले दोनों से प्रदर्शन करने की काबिलियत है। 27 वर्ष के शंकर इंडिया ए की तरफ से खेल चुके हैं और 32 फर्स्ट क्लास मैचों में उनके नाम पर 1671 रन हैं साथ ही उन्होंने 32 विकेट भी लिए हैं। शंकर पहले ऑफ स्पिनर थे लेकिन बाद में उन्होंने तेज गेंदबाजी शुरू कर दी और तेज गेंदबाज के तौर पर उन्हें पहचान भी मिली। 

टीम इंडिया में इस वक्त ऑलराउंडर के तौर पर सिर्फ हार्दिंक पांड्या ही हैं। टीम मैनेजमेंट और टीम भी ये चाहती है कि उनके पास ऑलराउंडर का भी विकल्प हो और ये विकल्प शंकर हो सकते हैं। द. अफ्रीकी दौरे पर पांड्या के प्रदर्शन ने सबको निराश किया है। ट्राई सीरीज के लिए उन्हें आराम दिया गया है और शंकर को टीम में वापसी का मौका मिला है ऐसे में उनके पास खुद को साबित करने का बड़ा मौका है साथ ही अगर शंकर अच्छा प्रदर्शन कर लेते हैं तो पांड्या को तो खतरा होगा ही टीम इंडिया के पास ऑलराउंडर का विकल्प भी होगा। वैसे विराट ने विजय शंकर के खेल की काफी तारीफ की थी।