दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे टीम इंडिया के दो दिग्गज, शामिल हुआ ये नया ऑलराउंडर

नई दिल्ली (22 नवंबर): भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टेस्ट टीम में तमिलनाडु के नए ऑलराउंडर विजय शंकर को शामिल किया गया है। 24 नवंबर से नागपुर में होने वाले इस मैच में टीम इंडिया के दो स्टार खिलाड़ी नहीं खेलेंगे। ये हैं फास्ट बॉलर भुवनेश्वर कुमार और ओपनर शिखर धवन। इसकी जानकारी बीसीसीआई ने दी। 

विजय शंकर दाएं हाथ से बल्लेबाजी के साथ मीडियम पेस गेंदबाजी भी करते हैं। 2017 में विजय शंकर सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से आईपीएल में खेले थे। इससे पहले 2014 में उन्होंने आईपीएल में सबसे पहले चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से हिस्सा लिया था। हालांकि तब वह सिर्फ एक मैच खेल पाए थे।

26 साल के विजय शंकर को चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वॉड में चुन तो लिया है, लेकिन उनको डेब्यू करने का मौका मिलेगा या नहीं यह तो वक्त ही बताएगा। विजय शंकर ने अब तक 32 फर्स्ट क्लास मैचों का अनुभव रखते हैं।

विजय शंकर ने अब तक खेले 32 मैचों में 49.14 की औसत से 1671 रन बनाए हैं। उनके नाम पर 5 शतक है और 111 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। वहीं 32 मैचों में उनके नाम पर 27 विकेट है। लिस्ट एक मैचों की बात करें तो 37 मैचों में उनके नाम पर 750 रन हैं जबकि इतने ही मैचों में उन्होंने 25 विकेट लिए हैं। हाल ही में रणजी ट्रॉफी में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है साथ ही इससे पहले न्यूजीलैंड ए और दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ उन्होंने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही प्रभावित किया था।