भारत आने के बाद इस जेल में रखा जाएगा माल्या, बैरक में होंगी ये खास सुविधाएं

                                                                                                                          Photo google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (10 नवंबर): भारतीय बैंकों को करोड़ो रुपए का चुना लगाने वाला भगोड़ा विजय माल्या अब भारत लाया जा रहा है। जी हां, आपको बता दें कि इंग्लैंड की कोर्ट ने भारतीय बैंकों से हजारों करोड़ का कर्ज लेकर ब्रिटेन भागे शराब कारोबारी विजय माल्या का भारत के लिए प्रत्यर्पण करने का फैसला सुना दिया है। बहरहाल, हम आपको बताने जा रहे हैं कि उसे भारत में कहां पर रखा जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से आ रही खबरों के मुताबिक उसे मुंबई की आर्थर रोड जेल में रखा जाएगा।  पिछले दिनों लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट को आर्थर रोड जेल का वीडियो भेजा गया था, जहां भारत भेजे जाने की सूरत में माल्या को रखे जाने की बात थी।

बता दें कि ये वीडियो करीब 8 मिनट का है, जिसमें आर्थर रोड जेल की उस बैरक को दिखाया गया है, जहां विजय माल्या को रखे जाने की बात है। वीडियो में दिखाया गया है कि बैरक नंबर 12 में काफी रोशनी है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये इतनी बड़ी है कि माल्या इसमें टहल भी सकते हैं। बैरक में नहाने की जगह, एक पर्सनल टॉयलेट और एक टेलीविजन सेट है। इसमें ये भी कहा गया है कि माल्या को वहां साफ बिस्तर, कंबल और तकिया भी दिया जाएगा। माल्या के लिए सेल की रंगाई-पुताई की गई है। बैरक नंबर 12 की ओर जाने वाले रास्ते को भी पक्का कर दिया गया है। इसके फ्लोर की मरम्मत की गई है। चलिए अब आपको बताते हैं कि बैरक में क्या-क्या है।

माल्या के टहलने की जगह

पर्सनल टॉयलेट

टेलीविजन सेट

साफ बिस्तर

कंबल

तकिया

नहाने की जगह