Blog single photo

लंदन में विजय माल्या को बड़ा झटका, हाथ से निकला गोल्डन टॉइलट वाला घर

भगोड़े विजय माल्या के अच्छे दिन लगातार लदते जा रहे हैं। भारत सरकार ब्रिटेन से उनका प्रत्यर्पण कराने की कोशिश कर रही है। इसके अलावा भारत में माल्या की कई संपत्तियां भी जब्त हो चुकी हैं। अब इस कारोबारी के हाथ से लंदन स्थित उनका घर भी निकल गया है। स्विस बैंक यूबीएस ने माल्या द्वारा लोन न चुकाए जाने को लेकर उनके इस घर को अपने अधिकार में लिए जाने की मांग की थी। लंदन हाई कोर्ट ने गुरुवार को यूबीएस की इस मांग के पक्ष में फैसला दे दिया।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 नवंबर): भगोड़े विजय माल्या के अच्छे दिन लगातार लदते जा रहे हैं। भारत सरकार ब्रिटेन से उनका प्रत्यर्पण कराने की कोशिश कर रही है। इसके अलावा भारत में माल्या की कई संपत्तियां भी जब्त हो चुकी हैं। अब इस कारोबारी के हाथ से लंदन स्थित उनका घर भी निकल गया है। स्विस बैंक यूबीएस ने माल्या द्वारा लोन न चुकाए जाने को लेकर उनके इस घर को अपने अधिकार में लिए जाने की मांग की थी। लंदन हाई कोर्ट ने गुरुवार को यूबीएस की इस मांग के पक्ष में फैसला दे दिया। 

आपको बता दें कि लंदन स्थित कॉर्नवॉल टेरस में माल्या के घर में एक गोल्डन टॉइलट सीट भी है। ऐसे में अब यह सीट भी यूबीएस बैंक के अधिकार में जा सकती है। माल्या अपना घर यूबीएस द्वारा अधिकार में लिए जाने से बचाने को कानूनी लड़ाई लड़ रहे थे। बुधवार को उन्हें इस लड़ाई में उस समय झटका लगा, जब माल्या द्वारा दी गई कई दलीलों को यूके हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया।  

यूबीएस बैंक ने माल्या द्वारा 20.4 मिलियन पौंड के लोन का भुगतान न किए जाने पर कॉर्नवॉल टेरस स्थित संपत्ति को अपने अधिकार में लिए जाने की मांग की थी। बैंक ने इस संपत्ति का उल्लेख 'विजय माल्या, उनके परिवार और यूनाइटेड ब्रेवरीज ग्रुप कॉर्पोरेट गेट्स के लिए आलीशान घर' के तौर पर किया था।  

Tags :

NEXT STORY
Top