Blog single photo

विजय माल्या को लगा बड़ा झटका, 10,000 करोड़ का केस हारे

भारत में कई बैंकों से लोन लेकर फरार कारोबारी विजय माल्या को ब्रिटेन की एक अदालत ने करारा झटका दिया है। वह लंदन में भारतीय बैंकों की ओर से दायर किया गया 1.55 अरब रुपये डॉलर यानी करीब 10 हजार करोड़ रुपये का मुकदमा हार गया है।

नई दिल्ली (08 मई): भारत में कई बैंकों से लोन लेकर फरार कारोबारी विजय माल्या को ब्रिटेन की एक अदालत ने करारा झटका दिया है। वह लंदन में भारतीय बैंकों की ओर से दायर किया गया 1.55 अरब रुपये डॉलर यानी करीब 10 हजार करोड़ रुपये का मुकदमा हार गया है।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक व्यापक स्तर पर की गई धांधली के आरोपों के बीच बैंकों ने माल्या के खिलाफ यह मुकदमा दायर किया था। लंदन में जज एंड्र्यू हेनशॉ ने मंगलवार को कहा कि IDBI बैंक समेत लोन देनेवाले सभी बैंक भारतीय कोर्ट के फैसले को लागू करा सकते हैं। दरअसल, माल्या पर आरोप लगा था कि उन्होंने जानबूझकर अब बंद हो चुकी अपनी किंगफिशर एयरलाइंस के लिए करीब 1.4 अरब डॉलर का कर्ज लिया था। जज ने दुनियाभर में माल्या की संपत्तियों को फ्रीज करने का आदेश पलटने की मांग भी ठुकरा दी।  

आपको बता दें कि कि 62  वर्षीय माल्या एक दर्जन से ज्यादा बैंकों से लोन लेकर भारत से फरार है. उसको भगोड़ा भी घोषित किया जा चुका है। 

NEXT STORY
Top