इंजीनियर के घर और लॉकर से मिली दो सोने की ईंट और करोड़ों की संपत्ति

नई दिल्ली (26 अगस्त): बिहार में भ्रष्टाचार की जड़ें कितनी गहरी हैं इसका अंदाजा बिहार शहरी आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटेड (बुडको) के इंजीनियर के घर पड़े छापा के बाद मिली अकूत संपत्ति से पता चलता है। निगरानी विभाग की विशेष इकाई ने बुडको के सहायक अभियंता के पटना के राजीव नगर स्थित आवास पर छापेमारी की और लगभग पांच करोड़ 68 लाख की चल और अचल संपत्ति को जब्त किया।

बुडको के सहायक अभियंता कामेश्वर प्रसाद सिंह के घर की गई छापेमारी के बाद निगरानी विभाग को मिले सबूत से अधिकारियों के होश उड़ गए। निगरानी विभाग ने जांच में तेजी लाकर 22 अगस्त को आशियाना नगर के एचडीएफसी बैंक में कामेश्वर प्रसाद सिंह के लॉकर की तलाशी ली।लॉकर के खुलते ही निगरानी विभाग के अधिकारियों से लेकर बैंक के कर्मचारियों तक के पैरों के तले की जमीन खिसक गई।

निगरानी विभाग के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार कामेश्वर प्रसाद सिंह के लॉकर से 1-1 किलोग्राम के सोने की दो ईंट के अलावा नोटों की इतनी गड्डियां मिली जिसे मिलाने में निगरानी विभाग के पसीने छूट गए। जानकारी के अनुसार बुडको के सहायक अभियंता कामेश्वर प्रसाद सिंह के लौकर से 2 करोड़ 71 लाख रुपये के चल संपत्ति बरामद की गई।अचल संपत्ति के मूल्य का आंकलन किया जा रहा है।