VIDEO: पहाड़ों पर बदला मौसम का मिजाज, मनाली-रोहतांग समेत कई जगहों पर भारी बर्फबारी


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (11 अक्टूबर): उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में धीरे-धीरे मौसम का मिजाज बदलने लगा है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में आज सुबह ताजा बर्फबारी हुई जबकि निचले क्षेत्रों में झमाझम बारिश हुई। जिससे तापमान में काफी गिरावट आई है। रोहतांग में आधा फुट बर्फबारी हुई है। अक्तूबर महीने में ही ठंड को अहसास होना शुरू हो गया है। लोग घरों में कैद होने पर मजबूर हैं। वहीं, खड़ापत्थर के कुपड़ व रोहड़ू के चांशल, लाहौल-स्पीति, किन्नौर और चंबा की ऊंची चोटियों पर भी काफी बर्फबारी हुई है।



मंडी, कांगड़ा, हमीरपुर, बिलासपुर आदि में भी सुबह से हो रही बारिश के कारण ठंड बढ़ गई है। इस बर्फबारी की वजह से लाहौल जिला के आसपास के क्षेत्रों में विजिबिलिटी काफी कम हो गई है। जिसके चलते रोहतांग पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है, ताकि सैलानियों को कोई परेशानी न हो। उल्लेखनीय है कि पिछली बर्फबारी में सैकड़ों लोग फंस गए थे। गुलाबा से लेकर कोकसर तक हलकी बर्फबारी हो रही है।  







रोहतांग पास सहित  मनाली की सभी ऊंची  पहाड़ियों पर बर्फ़बारी हो रही है। मनाली से करीब 20 किलोमीटर की दूरी  पर स्थित गुलाबा में भी जमकर बर्फ़बारी हुई जिसका वहां पहुंचे पर्यटकों ने जमकर लुत्फ उठाया। इस ताज़ा बर्फ़बारी से मनाली के व्यवसायी खुश नजर आ रहे है उन्हें लगता है की बर्फ को देखने के लिए मनाली में आने बाले दिनों में काफी संख्या में सैलानी मनाली का रुख करेंगे और इनका व्यापार चमकेगा।