जम्मू-कश्मीर: CRPF के जवानों की पिटाई के मामले में FIR

नई दिल्ली ( 14 अप्रैल ): जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर लोकसभा सीट पर नौ अप्रैल को हुए उपचुनाव के दौरान कुछ युवकों द्वारा सीआरपीएफ के जवानों की पिटाई के मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। सीआरपीएफ के जवानों के पिटाई का वीडियो सामने आने पर सुरक्षा बल की ओर से की गयी शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।


जम्मू-कश्मीर सरकार का कहना है कि ऐसी घटनाओं में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।' खबरों के मुताबिक पुलिस ने सीआरपीएफ के जवानों पर हमला करने वाले युवकों की पहचान कर ली है और उनके खिलाफ जल्द कार्रवाई की संभावना है।  

सीआरपीएफ के महानिरीक्षक रविदीप सिंह साही के मुताबिक 'जांच के दौरान, हमें पता लगा कि यह वीडियो प्रामाणिक है। हमने घटना के स्थान तथा इसमें शामिल बल की कंपनी की पहचान कर ली है।' उन्होंने कहा कि यह घटना मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चडूरा विधानसभा क्षेत्र के क्रालपोरा इलाके में हुई।


उन्होंने कहा, हमने सभी तथ्य एकत्र कर लिए हैं और आधिकारिक रूप से चडूरा पुलिस स्टेशन को अवगत करा दिया गया है। उन्होंने कहा, हमारे जवानों के साथ ऐसा करने वालों से हम कानूनी तरीके से निपटेंगे। हम इसपर कार्रवाई करेंगे।