'ट्रंप मेरे शरीर के हर हिस्से को दबा रहा था'

नई दिल्ली(14 अक्टूबर): अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में एक महीने से भी कम समय बचा है और रिपब्लिकन उम्मीदवार डॉनल्ड ट्रंप को लेकर हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। विवादों की इसी कड़ी में अब पांच महिलाओं ने ट्रंप पर यौन उत्पीड़न और जबरदस्ती छूने का आरोप लगाया है। 

- 70 वर्षीय ट्रंप पर लगे आरोपों से कुछ दिन पहले ही उनका वर्ष 2005 का एक विडियो सामने आया था, जिसमें वे महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक बातें करते दिख रहे हैं और शेखी बघारते हुए बता रहे हैं कि किस तरह वे महिलाओं को जबरदस्ती छूते और पकड़ते थे, लेकिन स्टार होने के कारण बड़ी आसानी से बच कर निकल जाते थे।

- 74 वर्षीय जेसिका लीड्स ने ट्रंप पर आरोप लगाते हुए कहा, 'लगभग 30 साल पहले हम लोग विमान में एक-दूसरे के पास बैठे थे तो ट्रंप ने मेरी स्कर्ट में हाथ डालने की कोशिश की थी। ट्रंप मेरे शरीर के हर हिस्से को दबा रहा था। ऐसा लग रहा था कि मैं ऑक्टॉपस की गिरफ्त में हूं। मेरा मन कर रहा था कि मैं ट्रंप को एक पंच मार दूं, पर मैं नहीं कर सकी।' 

- न्यू यॉर्क टाइम्स के मुताबिक, राशेल क्रुक्स ने वर्ष 2005 की घटना बताई है, जब वह ट्रंप टावर में एक कंपनी में काम करती थीं। तब राशेल 22 वर्ष की थीं। उस समय ट्रंप और राशेल एक लिफ्ट में थे। जब राशेल ने उनसे हाथ मिलाना चाहा तो ट्रंप ने उन्हें सीधे मुंह पर किस किया। वहीं ट्रंप ने न्यू यॉर्क टाइम्स को मुकदमा दायर करने की धमकी दी है। वहीं ट्रंप के अभियान ने न्यू यॉर्क टाइम्स के आलेख को 'काल्पनिक, पूरी तरह से झूठा और छवि खराब करने की सुनियोजित कोशिश' करार दिया है।

- मिस अमेरिका प्रतियोगिता में शामिल हो चुकी एक पूर्व प्रतियोगी ने डॉनल्ड ट्रंप के बारे में सनसनीखेज खुलासा किया है। इस प्रतियोगी के मुताबिक, वर्ष 2001 में आयोजित मिस USA प्रतियोगिता की ड्रेस रिहर्सल के दौरान जब ड्रेसिंग रूम के अंदर सभी प्रतियोगी कपड़े बदल रही थीं, तभी ट्रंप वहां घुस आए। सीबीएस रिपोर्ट में छपी एक खबर के मुताबिक, पूर्व मिस अरिजोना ताशा डिक्सन ने बताया, 'वह सीधे अंदर आ गए। इतना भी समय नहीं मिला कि हम शरीर पर कोई कपड़ा रख सकें या फिर कुछ ढक सकें। कुछ लड़कियां तो टॉपलेस थीं। बाकी लड़कियां नंगी थीं।'

- दरअसल, फेमस अखबार न्यू यॉर्क टाइम्स ने 2 महिलाओं द्वारा ट्रंप पर लगाए गए आरोपों को विस्तार से छापा है। वहीं पाम बीच पोस्ट के मुताबिक, एक अन्य महिला ने भी ऐसे ही आरोप उन पर लगाए हैं। साथ ही अप्रेंटाइस की पूर्व प्रतिद्वंद्वी जेनिफर मर्फी और पीपल्स मैगजीन की लेखिका नताशा स्टॉयनॉफ ने भी उन पर कुछ इसी किस्म के आरोप लगाए हैं।