नई वियाग्राः चॉकलेट वाले इंजेक्शन से दिल हो जायेगा बेकरार!

नई दिल्ली (31 जनवरी): मैरिड लाइफ को और ज्यादा खुशनुमा बनाने के लिए चिकिस्ता विज्ञानियों ने मेंटल वियाग्रा की खोज कर ली है। जी हां, ये सच है। मेंटल वियाग्रा इतनी असरदार होगी कि मूड रहेगा बेहद रोमांटिक। डॉक्टर इसे बनाने की तैयारी में जुटे हैं। दांपत्य जीवन में इंटीमेसी बनी रहेगी। चॉकलेट इंजेक्शन के जरिए ये काम होगा। ये इंजेक्शन ही मेंटल वियाग्रा का काम करेगा। डॉक्टर्स का कहना है कि चॉकलेट में किसपेपटिन एक तत्व पाया जाता है जो लव मेकिंग का मूड बनाता है। इसी से प्यूबर्टी आती है।

29 लोगों पर ये रिसर्च किया गया। इनमें से कुछ को किसपेप्टिन का इंजेक्शन दिया गया। जिनको ये इंजेक्शन दिया गया उन्होंने और जिनको ये इंजेक्शन नहीं दिया गया दोनों का सेक्शुअल और नॉन सेक्शुअल रोमान्टिक तस्वीरों पर रिएक्शन एकदम अलग था। पर अलग-अलग तरीके से रिएक्ट किया।

एमआई स्कैनर में इस बात को नोटिस किया गया। जिन्हें  किसपेप्टिन का इंजेक्शन दिया गया उन लोगों के दिमाग का वो हिस्सा एक्टिव था, जो संबंध बनाने के 

दौरान एक्टिव रहता है।

किसपेपटिन से सेक्स हार्मोन्स भी बढ़ते हैं। लंदन के इंपीरियल कॉलेज के प्रोफेसर बलजीत ढिल्लो का ऐसा कहना है। ऐसे में चॉकलेट इंजेक्शन से रिप्रोडक्शन भी ठीक होगा। इससे उन लोगों को काफी मदद मिलेगी, जिनकी फर्टिलिटी कम होती है। ये तकनीक साइकोसेक्शुअल डिसऑर्डर के ट्रीटमेंट में भी मददगार साबित होगी।