'जाकिर का सिर लाओ, 50 लाख का ईनाम पाओ'

नई दिल्ली (13 जुलाई): अपने बयानों को लेकर विवादों में रहने वाली विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची ने इस्लामिक धर्मगुरू जाकिर नाइक को लेकर ऐसा बयान दिया है जिसपर विवाद हो सकता है। साध्वी प्राची ने डॉ नाइक पर निशाना साधते हुए ऐलान किया है कि जो कोई भी सऊदी अरब जाकर जाकिर नाइक का सिर काट कर लाएगा, उसे 50 लाख का ईनाम दिया जाएगा।

साध्वी प्राची ने कहा है कि जाकिर नाइक हिंदुस्तान का सबसे बड़ा दुश्मन है। वह धर्मगुरु बनकर आतंकवाद की पौध तैयार कर रहा है। इन मुस्लिम धर्मगुरुओं की, सबकी जांच होनी चाहिए। आज ये कठघरे में खड़े हैं। आज फतवा जारी क्यों नहीं कर रहे? और मैं निवेदन करना चाहती हूं कि सऊदी अरब कोई भी व्यक्ति जाकर के, इसकी (जाकिर नाइक) गर्दन काटकर के लाए। हिंदुस्तान के सबसे बड़े पेड़ पर लटकाए तो मैं उसको इनाम दूंगी, आकर के 50 लाख रुपये।

विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी, हमेशा अपनी जहरीली बातों की वजह से विवादों में रहती हैं। हांलाकि यह पहला मौका नहीं है जब साध्वी प्राची ने ऐसा कोई विवादित बयान दिया है। बता दें कि हाल ही नाइक तब चर्चा में आए जब ढाका में हुए आतंकवादी हमले के सात हमलावरों में से दो इस्लामिक प्रचारक नाइक के भाषणों से प्रेरित थे। इस हमले में 18 विदेशी नागरिकों और दो पुलिसकर्मियों सहित 22 लोग मारे गए थे।

इस घटना के बाद जाकिर नाइक खुफिया एजेंसियों के निशाने पर हैं। भारत में भी उनके भाषणों की जांच करवाई जा रही है।