राम मंदिर मुद्दे पर आज दिल्ली में वीएचपी की धर्म सभा, दिल्ली पुलिस ने किए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (9 दिसंबर): जैसे-जैसे 2019 लोक सभा चुनाव का वक्त आता जा रहा है, वैसे राम मंदिर निर्माण का मुद्दा भी गरमाता जा रहा है। इसी कड़ी में देश भर के साधु संत हिंदु समाज सरकार पर दवाब बनाने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहता है। जिसके लिए देश की राजधानी दिल्ली के राम लीला मैदान में एक विशाल धर्म संसद का आयोजन किया जा रहा है।जिसने लाखों की तादात में राम भक्तों के आने का दावा किया जा रहा है। ये धर्म सभा दिल्ली के रामलीला मैदान पर इसका आयोजन होने जा रहा है। इस धर्म सभा को लेकर दिल्ली में सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए है।  



विश्व हिंदु परिषद के उपाध्यक्ष चंपत राय ने एक बार फिर से राम मंदिर निर्माण को लेकर अपने इरादे साफ कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग ये सोचते है कि ये मुद्दा खत्म चुका है, उनका ये भ्रम टूटना चाहिए। क्योंकि जो हिंदु समाज की प्रथमिकता है वही हिंदुस्तान की प्राथमिकता है।



वहीं दिल्ली में लगने वाली इस धर्म संसद के चलते राजधानी को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। रामलीला मैदान के आस पास के इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है। साथ कई जगह के रूट भी डायवर्ट किए गए हैं। ऐसा दावा किया जा रहा है कि रामलीली में देशभर से करीब पांच लाख लोग रामलीला मैदान में जुटेंगे और राम मंदिर निर्माण के लिए हुंकार भरेंगे। इस धर्मसभा का मकसद सरकार पर दबाव बनाना है कि राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में अध्यादेश लाया जाए। ऐसे दिल्ली में लगने वाली इस धर्म संसद का सरकार पर असर पड़ेगा या नहीं ये कह पाना मुश्किल है।