नोटबंदी से महंगाई पर और लगेगी लगाम, दाल के कम हुए दाम

नई दिल्ली (29 दिसंबर): नोटबंदी पर मचे घमासान के बीच मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल का ढाई साल पूरा कर लिया है। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने मोदी सरकार के कामकाज और उपलब्धियों का  जमकर बखान किया। उन्होंने कहा कि पिछले ढाई साल में केंद्र सरकार जनता की उम्मीदों पर खरी उतरी है और दुनिया भर में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है।

वेंकैया नायडू ने कहा कि नोटबंदी का मकसद भ्रष्टाचार और कालेधन पर लगाम लगाना है और सरकार जबक इस पर लगाम नहीं लगा लेगी तबतक वो चैन से नहीं बैठेगी। साथ ही उन्होंने नोटबंदी को लेकर विपक्ष खासकर कांग्रेस के आरोपों के सिरे से खारिज करते हुए कहा कि इस मुद्दे पर कांग्रेस लोगों को गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए खुद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत तमाम नेता कांग्रेस के किए गए कामों का पोल खोल रहे हैं।

वेंकैया नायडू ने कहा कि प्रधानमंत्री के नोटबांदी के फैसले को जनता का पूरा समर्थन मिल रहा है और जल्द ही देशभर में कैश की किल्लत दूर हो जाएगी, हालात सामान्य हो जाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि नोटबंदी की वजह से मुद्रास्फीति यानी महंगाई दर में कमी आई है और आने वाले दिनों में इसका और असर देखने को मिलेगा। नोटबंदी की वजह से दाल के दामों में काफी गिरावट दर्ज की गई है।

साथ ही केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने 2.5 साल में केंद्र सरकार की ओर से किए गए तमाम काम और उपलब्धियों का लेखा जोखा भी लोगों के सामने रखा।