पीएम मोदी पर लालू के दिए बयान पर वैंकेया ने जताई नाराजगी

नई दिल्ली(22 फरवरी): केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू ने उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रचार के दौरान अमर्यादित हुई भाषा पर कड़ी नाराजगी जाहिर की है।

- उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य के पूर्व सीएम या मौजूदा सीएम को अपने पद की गरिमा में रहते हुए ही बयानबाजी करनी चाहिए। अमर्यादित भाषा उन्हें शोभा नहीं देती है।

- उन्होंने यह बयान राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के उस बयान के जवाब में दिया है जिसमें उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी समेत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए बेहद अभद्र भाषा का प्रयोग किया था।

- चुनावी प्रचार के दौरान नेताओं द्वारा हो रही बदजुबानी में लालू यादव बहुत आगे निकल गए। रायबरेली में मंगलवार को समाजवादी पार्टी के उम्मीद्वार के पक्ष में हुई चुनावी सभा उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को जहां हिजड़ा कहकर पुकारा, वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को भी गेंड़ा तक कह डाला था। उनके इसी बयान पर आज वैंकेया नायडू ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। साथ ही उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के उस बयान पर भी कड़ा ऐतराज जताया जिसमें उन्होंने अमिताभ बच्चन द्वारा गुजरात ट्यूरिज्म के लिए किए गए विज्ञापन पर तीखी टिप्पणी की थी।

- एक सभा में अखिलेश यादव ने गधे वाले बयान पर कहा था कि गुजरात के एक नेता कहते हैं कि आपको गुजरात के गधों के बारे में मालूम नहीं है। हम कहते हैं कि हम गधों पर बात नहीं करना चाहते हैं। हम तो केवल काम की बात करना चाहते हैं। सभा के दौरान अमिताभ बच्चन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि सदी के महानायक अब गुजरात के गधों का भी प्रचार करने लगे हैं। उन्हें यह प्रचार बंद कर देना चाहिए।