दिल्ली में ऑड-इवेन: बीजेपी सांसद को दिल्ली पुलिस ने रोका

नई दिल्ली (1 जनवरी): बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह को दिल्ली पुलिस ने इवेन गाड़ी के साथ रोक लिया। दरअसल, सत्यपाल इवेन नंबर की गाड़ी चला रहे थे। हालांकि अंग्रेजी अखबार से मिली इस जानकारी को खुद सत्यपाल सिंह ने खंडन किया। उन्होंने कहा कि मैंने खुद गाड़ी रोकी थी और पुलिस से ये पूछा था कि यहां पार्क करने की जगह कहां पर है।

गाड़ी रोकते वक्त पुलिस वाले को पता नहीं था कि यह सांसद की गाड़ी है। लेकिन जब पता चला तो ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें बताया कि आज से ऑड-इवेन नंबर की गाड़ी का नियम लागू हो गया है और आज ऑड नंबर की गाड़ियों का दिन है। पुलिस उनसे नियम के पालन करने में सहयोग देने की बात कही।

ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू होने के पहले दिन अरविंद केजरीवाल अपनी ऑड नंबर वाली कार से ऑफिस पहुंचे। वहीं हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन और ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर गोपाल राय ने केजरीवाल के साथ कार पूलिंग की। यहीं नहीं आप पार्टी के नेता और दिल्ली के टूरिज्म मिनिस्टर कपिल मिश्रा अपनी बाइक से दिल्ली सेक्रेटेरिएट पहुंचे।

केजरीवाल ने फार्मूले को बताया कामयाब केजरीवाल ने शुक्रवार को सुबह कहा कि लोगों ने इस फार्मूले को खुले दिल से स्वीकार किया है। इसी बीच एन्वायरन्मेंट मिनिस्टर इमरान हुसैन ई-रिक्शा से ऑफिस गए।