नेहरू की तारीफ कर वरुण गांधी ने साधा अपनों पर निशाना

नई दिल्ली(3 सितंबर): यूपी के सुलतानपुर से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने शुक्रवार को पार्टी विरोधी बयानों की झड़ी लगा दी। संगीत नाटक अकादमी के गाडगे सभागार में हुए युवा संवाद कार्यक्रम में उन्होंने बिना नाम लिए केंद्र से लेकर प्रदेशों तक में अपनी ही पार्टी की सरकारों पर निशाना साधा, वहीं उन्होंने संघ और बीजेपी नेताओं के निशाने पर रहने वाले पं. जवाहर लाल नेहरू की तारीफ भी की। 

- उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि नेहरू धनी परिवार से थे, राजा की तरह जिए और पीएम बन गए। वह लोग भूल जाते हैं कि नेहरू 15 साल जेल में रहे। मुझे कोई कहे कि 15 साल जेल में रहो, पद दे दूंगा तो मैं कहूंगा कि भइया माफ कर दो।

- मीडिया नेस्ट व सिटीजन फोरम संस्था की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में वरुण गांधी ने किसानों की नीति से लेकर राष्ट्रपति, सांसदों के चुनाव तक की प्रक्रिया पर सवाल उठाए। 

- उन्होंने कहा कि आजादी के दौर में नेताओं के विचार लोगों को पता होते थे कि वह वामपंथी हैं या दक्षिणपंथी। आप दिल पर हाथ रखकर पूछिए कि आपको पता है कि आपका नेता किस विचारधारा का है। देश के टॉप-10 लीडर में किसी की कृषि, श्रम या विदेश नीति के बारे में क्या विचार हैं, आपको पता भी नहीं है। पहले नेता बनने के लिए 100 लेख लिखने होते थे, तब जनता नेता मानती थी। आज डिबेट के आधार पर चुनाव हो तो आधे जीत कर नहीं आ पाएंगे।