नोकिया 3310 का 3G मॉडल लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली (28 सितंबर): नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD ग्लोबल ने आइकॉनिक फोन नोकिया 3310 का नया मोस्ट अवेटेड मॉडल लाॅन्च कर दिया है। नया नोकिया 3310 का 3G वैरिएंट कंपनी ने अभी ऑस्ट्रेलाई बाजार में उतारा है। जल्द ही ये बाकी बाजारों में भी उपलब्ध होगा। नोकिया 3310 के 3G वैरिएंट की बिक्री ऑस्ट्रेलियाई बाजारों में 16 अक्टूबर से शुरु होगी और इसकी कीमत 89.95 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (4,600 रुपये) होगी।

एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया 3310 का नया वैरिएंट लॉन्च कर दिया है। इस वैरिएंट का नाम नोकिया 3310 3G रखा गया है। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान सबसे पहले नोकिया 3310 जो अब तक का सबसे पॉपुलर फोन माना जता है इसे री लॉन्च किया गया था। नोकिया 3310 फिलहाल भारतीय बाजार में उपलब्ध है और इसकी बिक्री सिर्फ ऑफलाइन हो रही है।

Nokia 3310 के इस वैरिएंट में पहले से फास्ट इंटरनेट चला सकेंगे। इसके अलावा इसमें कुछ और भी बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। आइकॉन्स और थीम्स कस्टमाइजेशन ऑप्शन मिलेगा और कलर भी बदल सकेंगे. यूजर इंटरफेस में भी थोड़े बदलाव किए गए हैं।

Nokia 3310 3G चार कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध होग. इनमें चारकोल, ब्लू, वॉर्म रेड और यलो शामिल हैं। कंपनी के मुताबिक एक सिम के साथ यह 27 दिन का स्टैंडबाइ बैकअप देगा। इसके अलावा इसकी कीपैड में भी थोड़ा बदलाव है और अब बटन के बीच ज्यादा स्पेस मिलेगा ताकि टाइप करना आसान हो। फुल चार्ज करके लगातार इससे 6 घंटे तक बातचीत की जा सकती है।

ये हैं खासियत

स्नेक गेम याद है? बिना इंटरनेट घंटो स्नेक गेम तो खेला ही होगा. अब इस नए हैंडसेट में भी स्नेक गेम मिलेगा और यह और भी बेहतर होगा क्योंकि अब स्क्रीन कलर वाली है।

इसका यूजर इंटरफेस नया है और कॉलिंग और टेक्सटिंग के लिए इसमें 2G कनेक्टिविटी दी गई है। इसमें एफएम रेडियो के साथ एमपी3 प्लेयर भी दिया गया है। इसकी इंटरनल मेमोरी 16MB है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 32GB के बढ़ाया जा सकता है।

गौरतलब है कि भारत में Nokia 3310 की बिक्री तो हो रही है, लेकिन स्टॉक खत्म हो रहा है कस्टमर निराश हो रहे हैं। हमने इस मामले पर एचएमडी ग्लोबल के कंट्री हेड अजय मेहता से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि Nokia 3310 के लिए ऐसे रिस्पॉन्स की उम्मीद नहीं की थी।