Blog single photo

बाबा विश्वनाथ के बैंक अकाउंट का आंकड़ा 100 करोड़ के पार

वाराणसी में बाबा विश्वनाथ मंदिर के खजाने में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। मंदिर के बैंक खाते में जमा धनराशि 100 करोड़ से ज्यादा हो गई है। इसके अलावा सोना, चांदी और अचल संपत्ति भी करोड़ों में है।

नई दिल्ली (11 मई): वाराणसी में बाबा विश्वनाथ मंदिर के खजाने में जमा धनराशि 100 करोड़ से ज्यादा हो गई है। इसके अलावा सोना, चांदी और अचल संपत्ति भी करोड़ों में है। आपको बता दें काशी विश्वनाथ मंदिर के 34 साल पहले खुले बैंक खाते में 10 साल तक महज सात करोड़ रुपये जमा थे। 

देश-विदेश में रहने वाले भक्तों के दान और मंदिर प्रबंधन की ओर से उठाए गए कदमों के चलते साल दर साल चढ़ावे का अनुपात बढ़ने से मंदिर के बैंक में जमा राशि अब 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है। हर महीने चढ़ावा बढ़ने के साथ मंदिर प्रबंधन ने भक्तों की सुविधाओं के लिए कई योजनाओं पर काम शुरू किया है। इस साल के अंत तक भक्त तकरीबन 20 फीट चौड़े दो कॉरिडोर से होकर आराम से मंदिर तक पहुंच सकेंगे।  

काशी विश्वनाथ मंदिर विस्तारीकरण योजना को मूर्तरूप देने के लिए अब तक 97 भवनों की रजिस्ट्री हो चुकी है। विस्तारीकरण के तहत विश्वनाथ मंदिर से ललिता घाट एवं मणकर्णिका घाट के बीच 20 फीट चौड़ा दो कॉरिडोर बनना है। इसके लिए 166 भवन खरीदे जाने हैं। शासन ने कॉरिडोर परियोजना में तेजी लाने के लिए 566 करोड़ रुपये में से 190 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं।

Tags :

NEXT STORY
Top