News

बरसों बाद सेना को अहसास हुआ कि पूरा देश साथ है : पीएम मोदी

नई दिल्ली ( 24 अक्टूबर ) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विजयदशमी के दिन से ही उत्तर प्रदेश में अपना चुनावी अभियान शुरू कर चुके हैं। अपने इसी अभियान तहत उन्होंने आज उत्तर प्रदेश के महोबा और अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लोगों को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने भ्रूण हत्या और ट्रिपल तलाक के मुद्दे को भी उठाया। पीएम सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करना भी नहीं भूले। अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को आठ बड़ी योजनाएं देने के बाद डीरेका मैदान में मौजूद लोगों को संबोधित किया। इस दौरान जनता ने जय श्रीराम का घोष, हर हर महादेव का घोष की तो पीएम मोदी ने काशीवासियों का आभार व्यक्ति किया।

उन्होंने कहा कि कई बरस बाद हम लोग सेना को अहसास करा सके कि पूरा देश आपके साथ है। सफल सर्जिकल स्ट्राइक पर देश के सभी लोगों ने सेना के योगदान को सराहा था। कई बरसों के बाद हम सेना को अहसास करा सके हैं कि सवा सौ करोड़ का देश आपके पीछे खड़ा है। सेना के प्रति लगाव का एहसास कराना चाहिए, इस दीवाली सेना के जवानों को शुभकामनाएं भेजे।

पीएम मोदी ने कहा कि उसी दौरान टीवी में देखा, अखबारों में पढ़ा, टेलीफोन आए बनारस से कि 29 सितंबर को हम काशीवासियों ने छोटी दीपावली मना ली (सर्जिकल स्ट्राइक पर उस दिन गंगा आरती सेना को समर्पित थी)। अब हम बड़ी दीपावली मनाएंगे, मगर यह तभी होता है कि जब सीमा पर किसी मां का लाल हमारे त्योहार के लिए अपने को खपा देता है। मैं आहृवान करता हूं। अपनों की ही तरह सेना के जवानों को, सुरक्षा बलों को दीपावली का शुभकामना संदेश भेजें। सेना से हमें गौरवपूर्ण संबंध हर अवसर पर बनाए रहना चाहिए। यह केवल खास अवसरों पर ही न हो।

पीएम मोदी ने लोगों से सेना के जवानों को, सुरक्षा बलों को दीपावली का शुभकामना संदेश भेजने की अपील की। बताया कि कैसे संदेश भेजेंगे। अपने मोबाइल पर 1922 नंबर पर मिस्डकॉल करें, एक नंबर आएगा, सामने होगा मेरे नाम का एप, उसपर टाइप करें संदेश, भेजें। 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top