अकेले हैं तो ना हों मायूस, ऐसे मनाएं अपना वेलेंटाइन डे

नई दिल्ली (13 फरवरी): कल 14 फरवरी यानी वेलेंटाइन डे है। इस दिन को दुनियाभर में लोग अपने खास दोस्त के साथ मनाते हैं। लेकिन क्या वेलेंटाइन डे सिर्फ प्रेमी जोड़ों के लिए ही है। जरूरी नहीं है कि आपके पास ये दिन सेलेब्रेट करने के लिए कोई साथी हो, आप शादीशुदा हों या आपका कोई ब्यॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड हो। आप यूंही अपने साथ इस दिन को सेलेब्रेट कर सकते हैं। यहीं नहीं, जो लोग सिंगल हैं वे और भी शानदार तरीके से इस दिन को सेलेब्रेट कर सकते हैं।

कई ऐसे लोग है जिन्होंने दूसरों के लिए अपना जीवन को समर्पित कर दिया। कुछ लोगों ने जिंदगीभर अकेले रहने का फैसला किया। इसका मतलब ये नहीं है कि इनके जीवन में प्यार नहीं है और ये वेलेंटाइन डे जैसे प्यार के त्योहार को सेलेब्रेट नहीं करते हैं। वे लोग इस दिन को ज्यादा अच्छे से सेलेब्रेट करते हैं।

आपके पास पार्टनर नहीं है तो कोई गम नहीं, खुद के लिए तोहफा खरीदें और बाहर जाएं और खुद के साथ सेलेब्रेट करें। वेलेंटाइन डे पर खुद के साथ वक्त बिताएं। जिनके पास उनका वेलेंटाइन नहीं है, आप उनके वेलेंटाइन बन सकते हैं। ये दिन सेलेब्रेट करने का सबसे अच्छा तरीका है। जिनके पास कोई साथी नहीं है, वे जो लोग अकेले हैं उनके साथ ये दिन सेलेब्रेट कर सकते हैं।

किसी ओल्ड एज होम में जाएं और उन लोगों के साथ प्यार का एहसास शेयर करें जो खुद अकेले रहते हैं। आप देखिएगा आपको प्यार को वो एहसास मिलेगा, जो अब तक कभी नहीं मिला है। अनाथ आश्रम में जाएं और बच्चों के साथ सेलेब्रेट करें। उन्हें इस दिन का एहसास कराएं। उन्हें महसूस कराएं कि वे आम नहीं हैं खास हैं।

अपने माता-पिता और सबसे अच्छे दोस्त, सबसे करीबी इंसान को इस दिन पर स्पेशल महसूस कराएं, देखिएगा आपका दिन कितना खास हो जाएगा। आप किसी के वेलेंटाइन बनकर तो देखिए, आपका वेलेंटाइन डे बन जाएगा स्पेशल।