नेशनल रेसिंग चैंपियनशिप में रेस लगानी वाली पहली भारतीय महिला ड्राइवर बनीं मीरा


नई दिल्ली(16 जून): वडोदरा की युवा रेसर मीरा एरडा देश में होने वाली फॉर्मूला रेसिंग की सर्वोच्च प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेनेवाली पहली भारतीय महिला ड्राइवर बनने जा रही हैं। उन्होंने आगामी जेके टायर एफएमएससीआई राष्ट्रीय रेसिंग चैंपियनशिप की यूरो जेके सीरीज के लिए अनुबंध किया है।


- मीरा ने अपने रेसिंग करियर की शुरुआत राष्ट्रीय कार्टिंग प्रतियोगिता में सबसे युवा रेसरों में शुमार होकर की थी। वह पिछले साल तक एलजीबी फॉर्मूला 4 श्रेणी में हिस्सा ले रही थीं। वहां उन्होंने वार्षिक एफएमएससीआई प्रतियोगिताओं के दौरान फॉर्मूला 4 में रूकी चैंपियन का सालाना खिताब जीता था।  


- जेके यूरो में बीएमडब्ल्यू एफबी 02 जैसी कार शामिल होती है, और महज 17 साल की उम्र में जेके यूरो के लिए अनुबंध करने के बाद मीरा इस ऊंचे स्तर पर पहुंचनेवाले सबसे युवा रेसरों में शामिल हो गई हैं।


- मीरा ने कहा कि मैंने 9 साल की उम्र से रेसिंग शुरु की थी और तब से ही फॉर्मूला वन रेसर बनने का सपना देख रही हूं। मैं जेके टायर्स और एफएमएससीआई को ये सुनहरा मौका देने के लिए शुक्रिया कहना चाहती हूं क्योंकि मुझे अपने सपने पूरे करने के लिए बड़ा मंच मिल गया है।