ऑटो ड्राइवर की बेटी ने किया कमाल, इस परीक्षा में टॉप कर रचा इतिहास

नई दिल्ली (3 मार्च): कहते हैं कि सच्चे दिल से अगर कुछ करने की ठान लें तो मुश्किलें कितनी भी क्यों न हों वो आपको अपने पथ से डिगा नहीं सकता। इसका एकबार फिर उदाहरण देखने को मिला है। उत्तराखंड के एक ऑटो ड्राइवर की बेटी ने कमाल कर दिया है। उसने किसी भी परेशानी को अपने रास्ते के आड़े आने नहीं दिया। देहरादून की रहने वाली पूनम टोडी ने उत्तराखंड PSC-J परीक्षा में टॉप किया है।

पूनम टोडी ने उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के 'न्यायिक सेवा सिविल जज जूनियर डिवीजन 2016 परीक्षा' में सर्वाधिक नंबर आकर पूरे प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया है। पूनम के पिता ऑटो ड्राइवर हैं। उनकी घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। फिर भी उसने अपनी गरीबी को पढ़ाई के बीच में नहीं आने दिया। पूनम देहरादून के डीएवी पीजी कॉलेज से एम-कॉम पास किया है और उसी कॉलेज से एलएलबी की परीक्षा भी पास की है। वहीं उन्होंने टिहरी परिसर में एलएलएम के लिए दाखिला लिया है।

रिजल्ट आते ही पूनम के घर में खुशी की लहर दौड़ गई है। पूनम के पिता का कहना है कि बेटी ने उनका गर्व से चौड़ा कर दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि पुनम ने इस परीक्षा के लिए काफी मेहनत की थी. साथ ही उनकी सफलता का श्रेय उसके भाइयों को भी जाता है। वहीं पूनम का कहना है कि ये सच है कि मैंने काफी मेहनत की, लेकिन बिना परिवार के सपोर्ट के परीक्षा में टॉप करना मुमकीन नहीं था। परिवार वालों ने हर कदम पर मेरा साथ दिया।