आज दिल्ली पहुचेंगे सीएम योगी, अमित शाह से करेंगे मुलाकात


नई दिल्ली(9 अप्रैल):  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 9 अप्रैल को यानी आज दिल्ली के एक दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं। इससे पहले वे 21 मार्च को दिल्ली के एक दिन के दौरे पर आये थे। जिसमें उन्होंने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री महंथ योगी आदित्यनाथ रविवार को एक बार फिर देश की राजधानी के दौरे पर रहेंगे।


- सूत्रों के मुताबिक योगी रविवार को सुबह 7.45 बजे लखनऊ के अपने सरकारी निवास से निकलकर 8.05 बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से वे राजकीय विमान से उड़ान भरकर नई दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर 9 बजे उतरेंगे।


- एयरपोर्ट से योगी सीधे 11, अकबर रोड पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने 9.30 बजे पहुंचेंगे।


- यूपी के लिहाज से यह मीटिंग बेहद अहम है। इसमें योगी और शाह के बीच यूपी की नौकरशाही के तीन बेहद अहम पदों मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और प्रमुख सचिव गृह की नियुक्ति के बाबत चर्चा होगी। यही नही उत्तर प्रदेश में आगे सरकार की रणनीति क्या होनी चाहिये..कैसे लोक संपल्प पत्र के सभी वायदे पूरे हों, इस पर विचार होगा और सबसे बड़ी बात.. केशव मौर्य के डिप्टी सीएम बनने के बाद बदली परिस्थितियों में नया प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा.. इस विषय पर चर्चा इस मीटिंग के एजेंडे में शामिल होने की प्रबल संभावना है।


- इस मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री 10.30 बजे विज्ञान भवन के कमेटी रुम नंबर एक में पहुंचेंगे यहां सीएम शाम 4 बजे तक रहेंगे और अतरराज्यीय परिषद की स्थायी समिति की 11वीं बैठक में हिस्सा लेंगे।


- इस बैठक की अध्यक्षता केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। यहां योगी 138 बिंदुओं पर अपनी बात भारत सरकार के समक्ष रखेंगे। cm योगी यहीं पर लंच भी करेंगे। विज्ञान भवन की इस बैठक के एजेंडे में केन्द्र-राज्य संबंधों को लेकर पंछी आयोग की सिफारिशों पर चर्चा होगी।


- समिति में आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और त्रिपुरा के मुख्यमंत्रियों के अलावा केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडु, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी बतौर सदस्य हिस्सा लेंगे।


- योगी 4 बजे विज्ञान भवन से निकलकर कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी से मिलने जाएंगे। इसके मुलाकात के बाद वे अपने दिल्ली आवास 19, जीआरजी पर पहुंचेंगे। य़हां वे कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों से मिलेंगे। इसके बाद करीब 6.45 बजे दिल्ली आवास से निकलकर 7.15 बजे इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पहुंचेंगे और शाम 7.30 बजे लखनऊ के लिए स्टेट प्लेन से उड़ान भरेंगे।