कुपवाड़ा हमले में शहीद कैप्टन आयुष के परिवार को 30 लाख देगी योगी सरकार


नई दिल्ली(28 अप्रैल): जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में गुरुवार को सेना के कैंप पर आतंकियों ने हमला किया। हमले में सेना का एक अधिकारी भी शहीद हो गया। इसके अलावा दो जवान भी शहीद हुए। उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले कैप्टन आयुष यादव के परिवार को योगी आदित्यनाथ सरकार ने 30 लाख रुपया देने का ऐलान किया है।  


- शहीद कैप्टन आयुष यादव ने आतंकियों से लड़ते हुए देश के लिए बलिदान दिया। आयुष यादव की मां ने अपने बेटे के शहीद होने पर कहा कि अगर प्रधानमंत्री इस पर कोई एक्शन नहीं लेंगे, तो मैं अपने बेटे का बदला जरूर लूंगी।


- आपको बता दें कि इससे पहले शहीद आयुष यादव के पिता ने भी सरकार से कई सवाल पूछे थे। हमले में शहीद हुए तीन हुए तीन जवानों का अंतिम संस्कार शुक्रवार को होगा।


- इससे पहले यूपी के कानुपर में रहने वाले शहीद आयुष यादव के पिता अरुण यादव ने सरकार से पूछा है कि उन्होंने तो अपना बेटा खो दिया लेकिन आखिर कब तक देश अपने बेटों को ऐसे ही खोता रहेगा। उन्होंने बताया कि आयुष उनका इकलौता बेटा था और बुधवार को ही फोन पर उन्होंने अपने बेटे से बात की थी। आयुष ने अपने पिता को घूमने के लिए श्रीनगर बुलाया था। लेकिन जब पिता ने कहा कि वहां तो बहुत पत्थरबाजी हो रही है तो इस पर आयुष हंसने लगे।