Blog single photo

यूपी से ही तय होगा देश का प्रधानमंत्री, मैं दावेदार नहीं: अखिलेश यादव

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि जनता परिवर्तन चाहती है। उन्होंने खुद को प्रधानमंत्री की दौड़ से बाहर बताया, लेकिन कहा कि नया पीएम यूपी से तय होगा।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 जून): सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि जनता परिवर्तन चाहती है। उन्होंने खुद को प्रधानमंत्री की दौड़ से बाहर बताया, लेकिन कहा कि नया पीएम यूपी से तय होगा।

अखिलेश ने एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में बुधवार को कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव में जनता से किए वादों को पूरा नहीं किया। देश नया प्रधानमंत्री चाहता है। अगला लोकसभा चुनाव सामाजिक न्याय, विकास और किसानों, नौजवानों के मुद्दे पर होगा।

एक सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा कि हम अपनी रणनीति का खुलासा नहीं करेंगे, लेकिन विपक्ष मिलकर भाजपा को हराएगा और देश को नया प्रधानमंत्री देगा। चुनाव बाद सभी पार्टियां मिलकर तय कर लेंगी कि कौन पीएम होगा। खुद के पीएम के दावेदार होने के सवाल पर बोले, मैं इतना बड़ा सपना नहीं देखता। मैं मुख्यमंत्री ही बनना चाहता हूं, प्रधानमंत्री नहीं।

गठबंधन के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि राजनीतिक दल अब परिपक्व हो गए हैं। भाजपा 47 दलों के साथ गठबंधन कर सरकार चला रही है। बसपा के साथ सीटों के बंटवारे के सवाल पर कहा कि यूपी में सोशल इंजीनियरिंग और सम्मान का गठबंधन होगा। विपक्षी दल मिलकर लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराएंगे। 

NEXT STORY
Top