Blog single photo

ट्रैक्टर चालक ने नहीं लगाया था हेल्मेट, काटा 3 हजार रुपये का चालान, पुलिस ने मानी गलती

नया मोटर वाहन एक्ट लागू होने के बाद चालकों की आफत बनी हुई है। पुलिस थोड़ी से गलती पर भी बड़ा चालान काट रही है। चालान काटते समय कई मामले गड़बड़ी के भी सामने आए हैं, जिन्हें लेकर लोगों ने पुलिस पर सीधा हमला बोला है।

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(17 अक्टूबर): नया मोटर वाहन एक्ट लागू होने के बाद चालकों की आफत बनी हुई है। पुलिस थोड़ी से गलती पर भी बड़ा चालान काट रही है। चालान काटते समय कई मामले गड़बड़ी के भी सामने आए हैं, जिन्हें लेकर लोगों ने पुलिस पर सीधा हमला बोला है। अब ताजा मामला हापुड़ का है, जहां ट्रैक्टर चालक का चालान हेल्मेट ना पहनने के कारण काटा गया है। हालांकि इस मामले में ट्रैफिक पुलिस ने गलती स्वीकार करते हुए चालान कैंसल करने की बात कही है।

हापुड़ जिले के गढ़मुक्तेश्वर के निवासी ट्रक ड्राइवर ने दावा किया है कि हेल्मेट ना पहनने और ड्राइविंग लाइसेंस ना लेकर चलने के कारण उनका चालान काट दिया गया। बताते चलें कि इस मामले में पीड़ित का कुल 3,000 रुपये का चालान काटा गया है। चालान की जो तस्वीर सामने आई है, उसमें गाड़ी का नंबर भी दूसरा लिखा गया है।

इस मामले में ट्रैफिक इंचार्ज ने कहा, 'मैंने इस मामले में और जानकारी जुटाई तो पता चला कि टाइपिंग में गलती के कारण ऐसा हुआ है। इस चालान को कैंसल कर दिया जाएगा।' चालान की कॉपी में ट्रैक्टर की बजाय मोटरसाइकल का नंबर लिखा गया है और चालान भी उसी के लिए काटा गया है।

Tags :

NEXT STORY
Top