शिवपाल दे सकते हैं इस्तीफा, कहा- अखिलेश के साथ काम करना मुश्किल

नई दिल्ली(14 सितंबर): उत्तर प्रदेश की सरकार में कैबिनेट मंत्री और मुलायम सिंह के छोटे भाई इस्तीफा दे सकते हैं। 14 सितंबर को वे अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। 

- मंगलवार को यूपी चीफ की पोस्ट से हटाए जाने के दो घंटे बाद ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव से राजस्व, सिंचाई और पीडब्ल्यूडी जैसे बड़े विभाग छीन लिए। 

- कहा जा रहा है कि शिवपाल इससे नाराज हैं। अगर उन्होंने इस्तीफा दिया तो यूपी में असेंबली चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी के चुनावी अभियान को धक्का लगेगा। उनके इस्तीफे की खबर को मुलायम के कुनबे में मचे राजनीतिक घमासान से जोड़कर देखा जा रहा है। इससे पहले सुबह-सुबह अखिलेश ने शिवपाल के करीबी और सरकार के चीफ सेक्रेटरी दीपक सिंघल को भी बिना कोई कारण बताए अचानक पद से हटा दिया था। 

- रिपोर्ट्स के मुताबिक पार्टी और सरकार में नंबर दो की हैसियत रखने वाले शिवपाल से राजस्व, सिंचाई और पीडब्ल्यूडी जैसे विभाग छीन लिए गए हैं। अब उनके पास सिर्फ परती भूमि विकास, भूमि विकास एवं जल संसाधन के साथ समाज कल्याण विभाग का अतिरिक्त कार्यभार ही बचा है। 

- नाराज शिवपाल ने इस बारे में मुलायम से फोन पर बात कर अपनी नाराजगी जाहिर की। रिपोर्ट्स के मुताबिक़ उन्होंने कहा कि अब अखिलेश के साथ काम करना मुश्किल है।

- हालांकि उन्होंने आगे भी पार्टी के लिए काम करते रहने की बात कही है। वह फिलहाल सैफई में हैं। उन्होंने कहा है कि कोई भी फैसला बुधवार को लखनऊ पहुंचकर लेंगे।

- शिवपाल से विभाग छीनने की खबर फैलते ही उनके घर के बाहर समर्थकों की भारी भीड़ जुट गई।