संभल पुलिसकर्मी हत्याकांड: यूपी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, एनकाउंटर में ढेर किया एक फरार कैदी

FIRING

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 जुलाई): उत्तर प्रदेश के अमरोहा में पुलिस ने एनकाउंटर में एक बदमाश को मार गिराया है। मारा गया बदमाश संभल में दो सिपाहियों की हत्या कर फरार हुए बदमाशों में से एक था। मारे गए बदमाश का नाम कमल है और उसपर पुलिस ने ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। बताया जा रहा है कि पुलिस ने खुफिया जानकारी के बाद उसे घेर लिया और उससे आत्मसमर्पण की अपील की लेकिन उसने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस को भी जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी। और इस फायरिंग में वो मारा गया। इस एनकाउंटर में एक सिपाही प्रवीण की भी घायल होने की खबर है।

SAMBHAL

आपको बता दें कि बुधबार को चंदौसी कोर्ट में पेशी पर आए तीन कैदियों शकील, कमल और धर्मपाल ने पेशी के बाद वापसी में कैदी वैन में मौजूद दो पुलिसकर्मियों हरेंद्र सिंह और ब्रजपाल की आंखों में मिर्च पाउडर झोंककर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी थी। पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद कैदी एक सिपाही की रायफल भी लूटकर फरार हो गए थे। डीजीपी ने भी बहत्तर घंटे के अंदर फरार बंदियों को जिंदा या मुर्दा पकड़ने का दावा किया था। उन्होंने तीनों फरार बंदियों की गिरफ्तारी पर ढाई-ढाई लाख रुपये का पुरस्कार भी घोषित किया था। अमरोहा पुलिस भी इस मिशन में लगातार लगी थी। यह अनुमान भी लगाया गया था कि फरार बंदी अमरोहा जिले की ओर ही गए होंगे।

फरार होने वाले कैदी मुरादाबाद में 2014 में हुए चर्चित इंजीनियर इकराम हत्याकांड के आरोपी हैं। कमल ने साल 2014 कार में लिफ्ट देने के बहाने इंजीनियर इकराम का अपहरण किया था और 20 लाख की फिरौती लेने के बाद इंजीनियर इकराम की हत्या कर दी थी। मुरादाबाद पुलिस ने इंजीनियर की हत्या के आरोप में शकील, धर्मपाल, कमल समेत 5 आरोपियों को जेल भेजा था। इंजीनियर हत्याकांड का मामला मुरादाबाद कोर्ट में चल रहा है। 20 जुलाई को इस मामले में कोर्ट का फैसला आना था। फैसले में तीनों आरोपियों को सजा होनी निश्चित थी। इसी सजा से बचने के लिए तीनों ने फरार होने का प्लान बनाया।