मुलायम ने अखिलेश को दिया आशीर्वाद, कहा- पार्टी के लिए जमकर प्रचार करूंगा

नई दिल्ली(20 जनवरी): यूपी में समाजावादी पार्टी में मचा घमासान खत्म हो चुका है। बाप-बेटे में सुलह हो गई है। एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में मुलायम सिहं यादव ने खुलकर जवाब दिया। परिवार और पार्टी के विवाद से लेकर बेटे से हुए गठबंधन तक पर मुलायम ने सवालों के जवाब दिए। मुलायम सिंह यादव ने बेटे अखिलेश को आशीर्वाद दिया है और फिर से सरकार बनने की उम्मीद जताई है। साथ ही कहा कि अब परिवार में सब ठीक है।

- मुलायम ने कहा कि पोस्टर पर मेरा चेहरा तो होगा ही साथ ही बेटे और पार्टी के लिए जमकर प्रचार करूंगा। मुलायम सिंह ने अभी आराम करने की अटकलों पर फिलहाल विराम लगा दिया है। मुलायम सिंह यादव ने बेटे अखिलेश की जमकर तारीफ की। मुलायम ने कहा कि अखिलेश जितना बढ़िया काम कर सकता था उसने किया है। उसने हमेशा अच्छी नीयत से काम किया है। आखिरकार कुछ भी हो वो मेरा बेटा ही है।

- मुलायम ने पार्टी में चल रहे विवाद से हुए नुकसान को नकारते हुए कहा कि पार्टी के कोर सपोर्ट पर कोई असर नहीं पड़ा है। मुसलमान हमारे साथ कल भी थे और आज भी हैं। मुलायम ने कहा समाजवादी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है कि हमने मुसलमानों के मन से हर तरह के डर को निकाल दिया है। मुलायम ने इस बात को खारिज किया कि मुसलमान बहुजन समाजवादी पार्टी की तरफ जा रहे हैं। मुलायम ने कहा कि वो जमाना दूसरा था। अब मुसलमान सब समझता है।

- मुलायम ने कांग्रेस से गठबंधन पर मुहर लगाई। मुलायम ने कहा कि यूपी के लिए सपा-कांग्रेस गठबंधन अच्छा रहेगा। मुलायम ने कहा हमारी पार्टी जबान देती है तो टिकती है। ये जो सौदा करने वाले कुछ लोग होते हैं हम वैसे नहीं हैं। हम सौदा नहीं करते.. किसी से भी पूछ सकते हैं।

- मुलायम ने यूपी चुनाव में बीजेपी को मुख्य विरोधी पार्टी माना। मुलायम ने कहा कि बीजेपी डर का माहौल बनाकर चुनाव जीतना चाहती है। हम ऐसा नहीं होने देंगे।