Blog single photo

बर्थडे पार्टी में परोसी गई जहरीली शराब, अब तक 28 की मौत

उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कुशीनगर के बाद अब सहारनपुर में जहरीली शराब पीने से 15 लोगों की मौत हो गई है।

Image Credit: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (8 फरवरी): उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कुशीनगर के बाद अब सहारनपुर में जहरीली शराब पीने से 28 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा है। सभी पीड़ितों का पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले कुशीनगर में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत हो गई थी।

सहारनपुर थाना क्षेत्र के गांव उमाही में जहरीली शराब पीने से 5 युवकों की मौत हुई है जबकि 10 से ज्यादा गंभीर बताए जा रहे हैं। वहीं थाना गागलहेड़ी के गांव शरबतपुर में भी जहरीली शराब पीने से तीन युवकों की मौत की खबर है। इसके अलावा अलग-अलग गांवों से भी मौतों की खबरें आ रही हैं। जहरीली शराब पीने से हुई मौत से जहां परिवार में कोहराम मच गया वहीं ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। शुरुआति जांच में पता चला है कि एक बर्थडे पार्टी में जहरीली शराब परोसी गई थी। वहीं कुशीनगर में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 10 पहुंच गई है। कुशीनगर के तरयासुजान थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने वाले 5 और लोगों की गुरुवार को मौत हो गई। बुधवार को भी 5लोगों की मौत हुई थी। प्रशासन ने इस मामले में थानेदार और आबकारी निरीक्षक समेत नौ लोगों को सस्पेंड कर दिया है। कच्ची शराब बेचने वालों पर मुकदमा दर्ज कर एक कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि मौनी अमावस्या के मौके पर लगे मेले में ग्रामीणों ने स्प्रिट से बनी कच्ची शराब पी थी, जिसके बाद उनकी तबियत बिगड़ गई थी।

वहीं पूरे मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्त नजर आ रहे हैं। सीएम योगी ने भी सख्ती दिखाते हुए जांच रिपोर्ट तलब की है। साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है। साथ ही सीएम योगी ने मुख्यमंत्री राहत कोष की तरफ से मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये और गंभीर रुप से बीमार लोगों को 50 हजार आर्थिक मदद का ऐलान किया है।

Tags :

NEXT STORY
Top