सुरक्षा एजेंसियों को बड़ी कामयाबी, सहारनपुर से जैश का आतंकी गिरफ्तार


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 फरवरी): पुलवामा हमले के बाद से चौकस भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षा एजेंसियों ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार जैश के आतंकी की पहचान जम्मू-कश्मीर के गुलगाम के रहने वाले शहनवाज अहमद तेली के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि ये सहारनपुर और आसपास के इलाके में पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की पैठ बढ़ाने और युवाओं को भर्ती करने का काम कर रहा था।



सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार जैश आतंकी शहनवाज अहमद  तेली पिछले कुछ दिनों से यहां सक्रिया था और स्थानीय युवकों के बरगलाने की कोशिश में था। वहीं पिछले कुछ दिनों से खुफिया एजेंसी इसकी गतिविधियों पर पैनी नजर बनाए हुए थे। और आज उसे गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार जैश आंतकी शहनवाज अहमद  तेली के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए थोड़ी देर में उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे। आपको बात दें कि इससे पहले भी उत्तर प्रदेश से कई आतंकी गिरफ्तार हो चुके हैं।


गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले की साजिश पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ही कराया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 ज्यादा जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद देशभर में पाकिस्तान और उसके आतंकी संगठनों को लेकर भारी गुस्सा है।

 


पूरा देश एक आवाज से पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और हमला करने की मांग कर रहा है। वहीं इस हमले के बाद सुरक्षा एजेंसिया सर्तक है और जम्मू-कश्मीर समेत देश के अन्य जगहों पर सक्रिय जैश के आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई में जुटी है।