चुनाव बाद सोनिया के साथ रायबरेली पहुंची प्रियंका, पार्टी की हार पर होगी समीक्षा

Sonia Gandhi, Priyanka GandhiImage Credit: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (12 जून): कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) बुधवार को रायबरेली में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में मिली हार के कारणों की समीक्षा करेंगी। यह पहला मौका है जब रायबरेली में कांग्रेस नेताओं की बड़ी बैठक हो रही है। वहीं, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी भी प्रियंका गांधी के साथ रायबरेली पहुंची हैं। हालिया लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को सिर्फ एक रायबरेली लोकसभा सीट पर जीत हासिल हुई है। नतीजे आने के बाद सोनिया गांधी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र आई हैं।

लोकसभा चुनाव के दौरान सिर्फ सरेनी जनसभा में सोनिया और प्रियंका एक साथ मंच पर दिखीं थीं। पूरा चुनाव अकेले प्रियंका ने संभाला। उन्होंने ही नुक्कड़ सभा और जनसभा के जरिए अपनी मां के लिए वोट मांगे। इस बार जीत के बाद वह अपनी मां के साथ यहां आ रहीं हैं।

sonia gandhi

इस दौरान अमेठी की हार पर भी समीक्षा संभव है। जानकारी के मुताबिक प्रियंका गांधी ने रायबरेली में पूर्वी यूपी के जिला अध्यक्ष, शहर अध्यक्ष और लोकसभा चुनाव में लगाए गए कोऑर्डिनेटर के साथ समीक्षा बैठक करेंगी। माना जा रहा है कि इस बैठक में हार के कारणों की समीक्षा के साथ-साथ प्रियंका प्रदेश में पार्टी के पुनर्गठन पर भी मंथन करेंगी।

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में खराब प्रदर्शन के बाद कांग्रेस अब यूपी 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य में पार्टी को नए सिरे से खड़ा करने की तैयारी में है। पार्टी की कोशिश है कि विधानसभा चुनाव से पहले पूरे प्रदेश में बूथ स्तर से लेकर अध्यक्ष तक बदलाव किया जाए ताकि, पार्टी कार्यकर्ताओं में भरोसा पैदा किया जा सके। प्रियंका गांधी ने इससे पहले यूपी के सभी कांग्रेस के सचिवों और नेताओं के साथ बैठक कर संगठन को नए सिरे से तैयार करने की बात कही थी। प्रियंका ने कहा था कि अब उत्तर प्रदेश में नए जिला अध्यक्ष और ब्लॉक अध्यक्ष बनाए जाएंगे। जिसके लिए अब काफी अच्छे उम्मीदवारों की तलाश की जाएगी।