संगम तट पर पहली बार होगी यूपी कैबिनेट बैठक, सीएम योगी संग सारे मंत्री एकसाथ लगाएंगे संगम में डुबकी

Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 जनवरी): उत्तर प्रदेश के प्रभागराज में कुंभ मेला जारी है। इस पावन मौके पर देश-विदेश से भारी तादाद में आए श्रद्धालु संगम में आस्था की डुबकी लगा रहे हैं। वहीं इस मेले की निगरानी में योगी सरकार के कई मंत्री भी जुटे हैं। इन सबके बीच खबरें आ रही है कि 28 या 29 जनवरी को योगी सरकार संगम तट पर अपनी कैबिनेट की बैठक करने जा रही है। यह पहला मौका होगा जब उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक संगम तट पर होगी।  

Image Source: Google

56 साल बाद यह पहली बार होगा जब लखनऊ से बाहर उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक होगी। इससे पहले 1962 में नैनीताल में कैबिनेट बैठक आयोजित की गई थी। जानकारी के मुताबिक बैठक के पहले योगी कैबिनेट के मंत्री मुख्यमंत्री के साथ संगम में स्नान भी करेंगे और स्नान करने के बाद कैबिनेट की बैठक में शामिल होंगे। इन लोगों का अक्षयवट के दर्शन करने का भी कार्यक्रम है।

Image Source: Google

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का कहना है कि भगवान में आस्था रखने वालों के लिए सरकार कैबिनेट की बैठक वहां करेगी। इस बैठक से पूरी दुनिया में एक धार्मिक संदेश जाएगा। साथ उन्होंने कहा कि कैबिनेट की बैठक कुंभ में किए जाने को लेकर फैसला पिछले कैबिनेट बैठक में ही ले लिया गया था।