News

यूपी: ऐक्शन में योगी की पुलिस, 48 घंटे में किए 15 एनकाउंटर

नई दिल्ली ( फरवरी ): उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्त हैं। अपराध पर लगाम लगाने के लिए अपराधियों के खिलाफ पुलिस और एसटीएफ की ज्वाइंट टीम की एनकाउंटर जारी है। खबरों के मुताबिक बीते दिनों से हो रही मुठभेड़ में कई इनामी बदमाशों को ढेर करने में कामयाबी मिली है। पुलिस ने 48 घंटे में 15 एनकाउंटर किए हैं। मुजफ्फरनगर, नोएडा और मेरठ में शुक्रवार शाम मुठभेड़ के बाद बीती रात कन्नौज में पुलिस और बदमाशों के बीच भिड़ंत हुई। यहां एक बदमाश के जख्मी होने की सूचना है। दो दिन पहले ही यहां 60 लाख बैटरियां और ट्रक के साथ पुलिस ने 10 बदमाशों को दबोचा था। इधर, चित्रकूट में भी मुठभेड़ की खबर है।

इससे पहले यूपी पुलिस और एसटीएफ की टीम ने इनामी कॉन्ट्रैक्ट किलर इंद्रपाल को मुजफ्फरनगर एनकाउंटर में मार गिराया था। इसे पुलिस की बड़ी सफलता बताई जा रही है। यूपी पुलिस ने ट्विटर पर अपने आधिकारिक अकाउंट से घोषणा करते हुए बताया, 'ज्वाइंट टीम के मुठभेड़ में 25000 रुपये के इनामी बदमाश इंद्रपाल जाट को मार गिराया गया। फायरिंग के दौरान उसे गोली लगी थी। इस दौरान एसटीएफ के एसआई भी घायल हो गए। इंद्रपाल की आपराधिक हिस्ट्री के अनुसार उस पर मर्डर और डकैती के तीन दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं।'

वहीं मेरठ में 10 हजार रुपये के इनामी फकरुद्दीन भी पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में दबोच लिया गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके ऊपर अवैध हथियार बनाने का आरोप था।

नोएडा के टीपीनगर इलाके में पुलिस ने मुठभेड़ में दो अपराधियों को गिरफ्तार कर किया है। बदमाशों के कब्जे से लूटी हुई कार, चोरी का लैपटॉप, मोबाइल फोन और 2 तमंचे व कारतूस बरामद किए गए हैं। एसपी के मुताबिक, पकड़े गए बदमाशों की पहचान अंकित शर्मा निवासी सोनीपत हरियाणा और राहुल निवासी फूलपुर गौतमबुद्धनगर के रूप में हुई है। दोनों बदमाशों पर दस-दस हजार रुपये का इनाम घोषित था। दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top